विधायक नायर ने अपने पैतृक गांव में 11 करोड़ रुपए के विकास कार्यों का किया विधिवत उद्घाटन
August 16th, 2020 | Post by :- | 103 Views

होडल (मधुसूदन भारद्वाज), होडल विधानसभा क्षेत्र के विधायक जगदीश नायर ने रविवार को अपने पैतृक गांव पेंगलतू में लगभग 11 करोड़ रुपए के विकास कार्यों का विधिवत उद्घाटन व शिलान्यास किया। विधायक ने भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी बाजपेयी जी की पुण्यतिथि के अवसर पर उन्हें नमन किया तथा गांव पेंगलतू के राजकीय माध्यमिक विद्यालय परिसर में पौधारोपण कर लोगों को अधिक से अधिक पौधारोपण करने के लिए प्रेरित भी किया।

विधायक नायर ने कार्यक्रम में लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि मैं अपनी जन्मभूमि को नमन करता हूं और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने हथीन रैली में होडल विधानसभा के विकास के लिए 80 करोड रुपए की घोषणा की थी। आज उन्हीं की बदौलत होडल विधानसभा क्षेत्र में चहुमुखी विकास करवाया जा रहा है। उन्होंनें गांव पेंगलतू की सरपंच मंजू देवी को उनकी कर्तव्य निष्ठा से कार्य करने के लिए धन्यवाद किया। गांव के विकास कार्य करवाने के लिए सरपंच मंजू देवी को 15 अगस्त 2020 को गुरुग्राम में हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला द्वारा स्कूटरी प्रदान की गई इसके लिए भी विधायक ने उन्हें मुबारकबाद दी। गांव की बेटी शीतल ने बारहवीं कक्षा में 98 प्रतिशत अंक लेकर हरियाणा में सातवां स्थान प्राप्त करने पर विधायक ने उन्हें सम्मान स्वरूप 5 हजार 100 रुपए की राशि देकर सम्मानित किया। ब्रिज किशोरी ने भी 94 प्रतिशत अंक प्राप्त किए जिसके लिए विधायक ने उन्हें 2 हजार 100 रुपए की राशि देकर सम्मानित किया।

विधायक जगदीश नायर ने कहा कि प्रदेश सरकार प्रत्येक विधासभा क्षेत्रों में समान रूप से बिना किसी भेदभाव के सबका साथ-सबका विकास की तर्ज पर कार्य कर रही है। मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने विकास कार्यो को पूर्ण करवाने के लिए धनराशि की कोई कमी नहीं रहने दी है। अंतिम पंक्ति में खडे अंतिम व्यक्ति तक सरकार की योजनाओं, परियोजनाओं व नीतियों का लाभ मिल सके यह वर्तमान सरकार का लक्ष्य है। विधायक ने पेंगलतू गांव में लगभग 7 लाख रूपए की लागत से बने गांव के मुख्य द्वार, लगभग 8 लाख रुपए की लागत से बने स्कूल गेट, लगभग 56 लाख रुपए की लागत से बने गांव की फिरनी, लगभग ढाई लाख रुपए की लागत से सरदार समाज की चौपाल का जीर्णोद्वार, लगभग 8 करोड़ 50 लाख रुपए की लागत से बने पेयजल बूस्टर जोकि पांच गांवो क्रमश: पेंगलतू, गोडोता, माफी जलालपुर, डकोरा व मर्रोली को पीने का पानी उपलब्ध कराएगा, लगभग 10 लाख रुपए की लागत से शमशानघाट के रास्ते व शैड, लगभग 8 लाख रुपए की लागत से प्रजापत चौपाल, लगभग 10 लाख रुपए की लागत से ब्राह्मण चौपाल, लगभग 4 लाख रुपए की लागत से परशुराम भवन व पंचायत भवन का उद्घाटन किया। उन्होंने लगभग 35 लाख रुपए की लागत से बनने वाले पशु अस्पताल का शिलान्यास किया व रोहतापट्टी होडल में लगभग 25 लाख रुपए की लागत से नवनिर्मित अहिल्याबाई भवन का भी उद्घाटन किया।

कार्यक्रम में भाजपा जिला अध्यक्ष जवाहर सिंह सौरोत ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी व प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के कुशल नेतृत्व में चहुमुखी विकास कार्य करवाए जा रहे है। आज भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि पर उन्हें सभी देशवासी नमन कर रहे हैं। होडल विधानसभा में विकास कार्यों की भरमार हो रही है। आने वाले समय में होडल विधानसभा का स्वरूप बदला दिखाई देगा। कार्यक्रम में बृजमोहन ने पधारे हुए अतिथियों का पगड़ी बांधकर स्वागत किया। इस मौके पर ग्रामवासियों ने विधायक के समक्ष एक मांगपत्र प्रस्तुत किया, जिसके लिए विधायक ने गांव के विकास कार्यों के लिए 1 करोड़ रुपए देने की घोषणा की।
इस अवसर पर नायर, भाजपा जिला अध्यक्ष जवाहर सिंह Sorout, राजू तायल,रमेशचंद गर्ग,मंडल अध्यक्ष प्रेमराज तंवर, राधेश्याम कालड़ा, नवलकिशोर शर्मा,जयसिंह राविया आदि का ग्राम सरपंच मंजू शर्मा,उनके पति राजेश शर्मा, बृजमोहन शर्मा, निरोत्तम, पूर्व सरपंच बालकिशन,उमाशंकर, राजेद्र प्रसाद, हरीमोहन, प्रहलाद शर्मा, श्रीराम व भागमल आदि द्वारा फूल मालाओंं से स्वागत किया गया। इस अवसर पर गुडगांव में उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला द्वारा महिला सरपंच मंजू शर्मा को सौंपी गई स्कूटी का विधायक नायर ने विधिवत उदघाटन किया और ग्राम  पंचायत द्वारा गांव में कराए जा रहे विकास कार्यों की सराहना की। राजकुमार रावत, जिला पार्षद राजवीर, चंदन सिंह, रमेश लाला, कपड़ा प्रधान बृजमोहन, भागमल, राजेंद्र, देवीराम, जनस्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी विभाग के कार्यकारी अभियंता आर.सी. गौड, मार्किट कमेटी होडल के कार्यकारी अभियंता बिरेंद्र सिंह, लोक निर्माण विभाग के कार्यकारी अभियंता, एसडीओ बिजली बोर्ड लोकेश सहित अन्य विभागों के अधिकारी व आस-पास के गांवों के पंच-सरपंच मौजूद रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।