महान स्वतंत्रता सेनानियों के बलिदान को याद रखें लोग- चेत सिंह
August 15th, 2020 | Post by :- | 70 Views
आनी (दिलाराम भारद्वाज ब्यूरो ) महान स्वतंत्रता सेनानियों के बलिदान को लोग हमेशा याद रखें। विशेष तौर पर युवा पीढ़ी को उनके संघर्ष और बलिदान से प्रेरणा लेनी चाहिए ताकि आजादी को भावी पीढी सही मायने में समझ सके। एसडीएम आनी चेत सिंह ने ये बात 15 अगस्त के उपमंडल स्तरीय कार्यक्रम में कही। वह कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित रहे। उन्होंने कहा कि ये हम सभी लोगों की जिम्मेदारी है कि स्वतंत्रता संघर्ष के मूल्यों और त्याग को अपनाते हुए अपने सामाज को आदर्श समाज बनाएं। 15 अगस्त का दिन हमें बेड़ियों से मुक्ति और भविष्य की असीम संभावनाओं की याद दिलाता है। उन्होंने लोगों से संविधान के मूल्यों पर चलते हुए देश के समक्ष उत्पन्न सभी प्रकार की चुनौतियों को पार पाने और समाज में व्याप्त सभी प्रकार के भेदभाव और कुरीतियों को स्वतंत्रता दिवस पर मिटाने की अपील भी की।
एसडीएम ने कहा कि आनी उपमंडल में कोरोना महामारी के दौरान कोई भी मामला पॉजीटिव मरीजों के प्राथमिक संपर्क के कारण सामने नहीं आया है। बाहर से आए लोग जो कोरोना पॉजीटिव पाए गए उनसे निपटने के लिए प्रशासन ने सभी प्रकार की एहतियात बरती है। इसी का नतीजा है कि आनी उपमंडल में प्रशासन सभी कोरोना संक्रमितों से कुशलता से निपट पाया है। उन्होंने लोगों से आगामी समय में भी एहतियात बरतने की अपील की।
इससे पूर्व पुलिस विभाग की टुकड़ी ने झंडे को सलामी दी और एसडीएम ने ध्वजारोहण किया। ध्वजारोहण के साथ कन्या वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला आनी की छात्राओं ने राष्ट्रगान गाया। मुख्य अतिथि के भाषण के पश्चात एसडीएम चेत सिंह ने महामारी के दौरान अपना बहुमूल्य योगदान देने वाले कोरोना वॉरियर्स, समाज सेवी संस्थाओं, महिला मंडलों, अधिकारियों, कर्मचारियों और विभिन्न व्यक्तियों को सम्मानित भी किया। बीते दिनों सतलुज नदी में फंसे दो लोगों को जान पर खेलकर बचाने वाले बेहना गांव के दारा सिंह को भी सम्मानित किया गया। इस मौके पर विभिन्न विभागों के अधिकारी कर्मचारी, जन प्रतिनिधि, स्थानीय भाजपा नेता भी मौजदू रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।