पीकेआर जैन स्कूल ने मनाई भारत की 74 वीं स्वतंत्रता वर्षगांठ
August 15th, 2020 | Post by :- | 47 Views

 ambala ( सुखविंदर सिंह ) हर बार की तरह इस वर्ष भी स्वतंत्रता  दिवस मनाया गया लेकिन इस बार कुछ अलग, कारण कोविड-19। महामारी के चलते पूरे एहतियात के साथ समारोह संपन्न हुआ केवल चंद लोगों के बीच समारोह का आरंभ महामंत्र नवकार द्वारा किया गया ।तत्पश्चात विद्यालय के प्रधान श्री धर्मपाल जैन द्वारा ध्वजारोहण के साथ राष्ट्रगान और तीन रंगों के गुब्बारे छोड़ने के पश्चात श्रीमती रिचा द्वारा स्वतंत्रता के महत्व पर प्रकाश डाला गया 

श्रीमती रिद्धि ने मनमोहक व देश प्रेम से ओतप्रोत गीत प्रस्तुत किया, तो वहीं श्रीमती सोनिका ने कविता के माध्यम से स्वतंत्रता को अक्षुण्ण रखने का संदेश दिया ।इस साल बच्चों ने इसमें भाग नहीं लिया परंतु देश के प्रति अपनी भावनाएं व प्रेम घर बैठे ही उन्होंने तिरंगे बनाकर ,देश भक्ति की कविताओं के माध्यम से ,पोस्टर एवं रंगोली बनाकर प्रस्तुत कींऔर यह सिद्ध कर दिया कि हालात कोई भी हो ,स्थान कोई भी हो ,हमारी जननी-जन्मभूमि के प्रति हमारा प्रेम सदैव एक सा बना रहता है ।

विद्यालय की प्रधानाचार्या श्रीमती नीरु शर्मा ने स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक बधाई देते हुए ,विराजित सभी गणमान्य अतिथियों का अभिनंदन किया तथा छात्रों को संदेश देते हुए अपने देश की स्वतंत्रता को अखंड बनाए रखने की प्रेरणा दी।

 विद्यालय के प्रधान श्री धर्मपाल जैन एवं समस्त कार्यकारिणी सदस्यों ने सभी को स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं दी एवं यह आशा व्यक्त की इस मुश्किल की घड़ी में भी हम अपने आत्मविश्वास को  कम नहीं होने देंगे और देश के प्रति अपने कर्तव्यों को पूरी सजगता से निभाएंगे ।  उन्होंने छात्रों द्वारा विभिन्न आॅनलाइन क्रियात्मक कार्यों द्वारा देश के प्रति श्रद्धा भक्ति के भाव प्रस्तुत किए जाने पर उनकी भूरी भूरी प्रशंसा की।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।