हमें अबकी बार स्वतंत्रता दिवस समारोह विश्व स्वास्थ्य संगठन की हिदायतों की पालना करते हुए सावधानी बरतते हुए मनाना है -अनिल विज
August 14th, 2020 | Post by :- | 118 Views

अम्बाला:(अशोक शर्मा)
गृह, शहरी स्थानीय निकाय एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने स्वतंत्रता दिवस की प्रदेशवासियों एवं जिलावासियों को बधाई देते हुए कहा है कि हमें अबकी बार स्वतंत्रता दिवस समारोह विश्व स्वास्थ्य संगठन की हिदायतों की पालना करते हुए सावधानी बरतते हुए मनाना है। उन्होंने कहा कि देश को अनेकों जाने अनजाने शहीदों की कुर्बानियों और लंबे संघर्ष के बाद आजादी मिली है। उन्होंने कहा कि देश की आजादी का जशन मनाते समय हमें शहीदों की कुर्बानियों को नहीं भूलना चाहिए और प्रत्येक भारतवासी की देश व समाज के प्रति अपने नैतिक दायित्व का ईमानदारी से निर्वहन करना चाहिए। उन्होंने कहा कि आज हम अपने स्वतंत्रता सैनानियों की बदौलत ही आजादी की खुली हवा में सांस ले रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि हमारे वीर सैनिक देश की सीमाओं पर 24 घंटे पहरा देते हुए हमारी रक्षा कर रहे हैं, उनके कारण ही हम चैन की नींद सोते हैं। हमें अपने शहीदों से प्रेरणा लेकर जीवन में आगे बढ़ते हुए देश सेवा के लिए हमेशा तत्पर रहना चाहिए।
अम्बाला: (अशोक शर्मा)
उपायुक्त अशोक कुमार शर्मा ने 74वें स्वतंत्रता दिवस की जिलावासियों को बधाई देते हुए कहा कि हमें शहीदों द्वारा किए गये पराक्रम एवं साहस तथा उनके बलिदान को याद रखते हुए देश सेवा के लिए तत्पर रहना चाहिए। हमें अपनी युवा पीढ़ी को स्वतंत्रता सैनानियों एवं शहीदों के इतिहास के बारे में जागरूक करना चाहिए ताकि वे देश के नवनिर्माण व समाज को मजबूत बनाने में अपना महत्वपूर्ण योगदान दे सकें। उन्होंने यह भी कहा कि हर वर्ष स्वतंत्रता दिवस समारोह बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया जाता है लेकिन अबकी बार कोविड-19 महामारी के दृष्टिगत पूरी सावधानी बरतते हुए इस पर्व को मनाने का काम करना है। विश्व स्वास्थ्य संगठन की हिदायतों की पालना, सामाजिक दूरी, मास्क, सैनीटाईजर व अन्य आवश्यक हिदायतों की पालना करनी है। उन्होंने कहा कि हमें यह भी संकल्प लेना कि सभी के सामुहिक प्रयासों से कोरोना को हराना है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।