हिमाचल में बस खाई में गिरी, चालक की मौत; दो घायल
August 13th, 2020 | Post by :- | 76 Views

श्रीरेणुकाजी के समीप थाना कसोगा में वीरवार को एक निजी बस भूस्खलन की चपेट में आने से दुर्घटनाग्रस्त हो कर खाई में गिर गई। हादसे में बस चालक की मौके पर ही मौत बताई जा रही है, जबकि दो अन्य घायल हो गए। नाहन तथा श्री रेणुका जी पुलिस मौके के लिए रवाना हो गई है। बताया जा रहा है कि शाम करीब 6:10 बजे बस चालक सड़क पर आए हुए मलबे से निकालने की कोशिश कर रहा था। इसी दौरान पहाड़ी से भारी मात्रा में मलवा आया, जिसकी चपेट में बस आ गई। बस परिचालक नीचे उतरा हुआ था तथा बस में दो सवारियां बैठी हुई थी। हादसे में दोनों घायल हो गए। बुधवार देर रात तथा गुरुवार पूरा दिन भर जिला सिरमौर में भारी बारिश होती रही।

भारी बारिश के कारण जिला सिरमौर की 21 सड़कें बंद हैं। दो दर्जन से अधिक सड़कों पर भारी मलबा आने से यातायात बुरी तरह प्रभावित हुआ है। यह निजी बस पौंटा साहिब नाहन होते हुए बिरला की ओर जा रही थी, अचानक थाना कसोगा में दुर्घटनाग्रस्त हो गई। वीरवार तड़के से ही पूरा दिन भर जिला सिरमौर में भारी बारिश होती रही, जिसके चलते कई संपर्क मार्गों पर भारी मलबा आया है। पुलिस थाना प्रभारी नाहन ने बताया कि जहां पर बस दुर्घटना हुई है, यह क्षेत्र में नाहन तथा श्री रेणुका जी पुलिस थाना की सीमा में पड़ता है। दोनों पुलिस थानों से कर्मचारी मौके के लिए रवाना हुए हैं। जानकारी मिली है कि स्थानीय लोग मौके पर पहुंचकर राहत कार्य में जुट गए हैं।

किन्नौर जिले की मूरंग तहसील के रिस्पा गांव में मंगलवार रात बादल फटने से करोड़ों की संपत्ति बह गई। बाढ़ के कारण रिस्पा में चेरांग खड्ड पर बना पुल व अकपा में सतलुज नदी पर लोहे का पुल बह गए। पेयजल योजना, सिंचाई नहर व सेब के बगीचे को नुकसान पहुंचा है। चेरंग गरंग नहर का करीब 300 से 400 मीटर हिस्सा बह गया है। रिस्पा संपर्क सड़क भी करीब 70 से 80 मीटर बह गई है। अकपा में पुल बहने से पूह, पोवारी, रिकांगपिओ व रामपुर की तरफ जाने वाले बड़े वाहनों की आवाजाही बंद हो गई है। पूह के एडीएम अश्वनी कुमार ने कहा कि बाढ़ से करीब एक करोड़ के नुकसान का अनुमान है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।