बरसात में नदी नालों और सतलुज के समीप न जाएं- चेत सिंह
August 12th, 2020 | Post by :- | 336 Views
आनी  (दिलाराम भारद्वाज ब्यूरो )सतलुज नदी का जल स्तर बढ़ने के कारण दो लोग बुधवार को छांवटी के समीप सतलुज में फंस गए। पुलिस को सूचना मिलते ही लूहरी में तैनात हैड कांस्टेबल प्रीतम सिंह, कांस्टेबल, राज कुमार,कांस्टेबल अजय शर्मा ने मौके पर पहुंचकर दोनों लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला। जोखिम को देखते हुए फायर ब्रिगेड की गाड़ी को भी मौके के लिए रवाना कर दिया गया था लेकिन उससे पहले ही पुलिस की टीम ने साहस दिखाते हुए दोनों को रेस्क्यू कर दिया। हैड कांस्टेबल प्रीतम सिंह का कहना है कि इसमें स्थानीय लोगों ने भी टीम का साथ दिया। दोनों व्यक्ति स्थानीय हैं और लकड़ी पकड़ने के लिए सतलुज में गए थे। बेहना गांव के निवासी दारा सिंह ने सतलुज में तैरकर फंसे हुए लोगो तक रस्सी से बंधी हुई ट्यूब पहुंचाई। इसके बाद ही फंसे हुए लोगों को बाहर निकाला जा सका। दोनों लोगों को रेस्क्यू करने पर लोगों ने पुलिस की टीम और दारा सिंह की सराहना की।
न जाएं नदी नालों और सतलुज के समीप- चेत सिंह
वहीं एसडीएम आनी चेत सिंह ने भी पुलिस की टीम की सराहना करते हुए लोगों से अपील की है कि
स्थानीय लोग बरसात के चलते नदी नालों और सतलुज के पास न जाएं। एसजेवीएनएल प्रबंधन की ओर से भी इस संबंध मे चेतावनी दी गई है कि पानी में गाद की मात्रा बढ़ने के कारण नाथपा डेम से कभी भी पानी छोड़ा जा सकता है। पूरे बरसात के मौसम में यही स्थिति रह सकती है। इसलिए सतलुज के समीप लोग न जाएं अन्यथा लोगों को जान का जोखिम भी हो सकता है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।