सीएम विंडो और ग्रीवेंसिस पोर्टल की शिकायतों का तुरंत प्रभाव से किया जाये निपटान–अगली मीटिंग तक किसी भी विभाग की शिकायत नही रहनी चाहिए लम्बित:-डी.सी.।
August 10th, 2020 | Post by :- | 34 Views

अम्बाला, ( सुखविंदर सिंह ) डी.सी. अशोक कुमार शर्मा ने कहा कि सी.एम. विंडो पर आई शिकायतों का निपटान सभी अधिकारी प्राथमिकता के आधार पर करें। इस विषय को लेकर किसी भी प्रकार की लापरवाही कतई नही होनी चाहिए। ग्रीवेंसिस पोर्टल पर आई शिकायतों का निपटान भी प्राथमिकता के आधार पर किया जाना लाजमी है। आगामी मीटिंग से पहले किसी भी विभाग की शिकायत ओवरडयू या लम्बित नही रहनी चाहिए। डी.सी. अशोक कुमार आज अपने कार्यालय में सी.एम. विंडो और ग्रीवेंसिस पोर्टल पर आई शिकायतों की समीक्षा कर रहे थे।
डी.सी. ने सभी एसडीएम को कहा कि वे अपने-अपने विभाग से सम्बन्धित सभी शिकायतों का तुरंत प्रभाव से निपटान करें। कोई भी शिकायत ओवरडयू न रहे, इस विषय पर समय-समय पर समीक्षा करते रहें। सभी तहसीलदार जिनकी शिकायतें ओवरडयू हैं, वे भी तुरंत प्रभाव से निपटान करें। देखने में आया है कि मुख्यालय के पोर्टल पर शिकायतें दिखती हैं लेकिन स्थानीय पोर्टल पर सम्बन्धित अधिकारी उनका निपटान कर देते हैं। 
उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे मुख्यालय के पोर्टल पर भी निपटाई गई शिकायतों को अपडेट अवश्य करवाएं और यदि कोई ऐसी शिकायत है, जिसमें किसी प्रकार की तकनीकी अड़चन है, तो उसको भी निर्धारित मापदंड के तहत निपटाएं और अपडेट करें। मौके पर उपस्थित डीडीपीओ रेनू जैन को निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि सभी विभागीय लम्बित शिकायतों का तुरंत प्रभाव से निपटान करें और साथ ही निपटाए गये विषयों को शिकायतों को अपडेट भी करते रहें। 
इस मौके पर एडीसी जगदीप ढांडा, एसडीएम सुभाष सिहाग, एसडीएम गौरी मिड्ढïा, सीटीएम अशोक कुमार, सभी सम्बन्धित तहसीलदार, सिंचाई और लोक निर्माण विभाग के कार्यकारी अभियंता भी मौजूद रहे। 

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।