युवाओं से रोजगार के अवसर छीन रही सरकार: प्रदीप चौधरी
August 10th, 2020 | Post by :- | 34 Views

कालका, (हरपाल सिंह) : यूथ कांग्रेस ने हमेशा देश प्रदेश के युवाओं की आवाज बुलंद करने का काम किया है। सत्ता में बैठे नुमाईंदो ने जनता को गुमराह करके हर वर्ष दो करोड़ रोजगार देने की बात कही, लेकिन जमीनी हकीकत यह है कि रोजगार खत्म करने का काम किया जा रहा है और बेरोजगारी दिन प्रतिदिन बढती जा रही है। उक्त शब्द कालका विधानसभा से कांग्रेस विधायक प्रदीप चौधरी ने यूथ कांग्रेस के स्थापना दिवस के अवसर पर कहे। उन्होने कहा कि कांग्रेस पार्टी यूथ कांग्रेस के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी है और उनके द्वारा शुरू किए गए अभियान ‘रोजगार दो’ में बढ़ चढक़र भागीदारी निभाने का वायदा भी करती है।
चौधरी ने मौजूदा सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि आज हरियाणा बेरोजगारी के मामले में नम्बर एक पर है। महंगी शिक्षा हासिल करने के बाद भी युवाओं को रोजगार नही मिल रहा है। यहां तक बेरोजगारी भत्ता देने में भी सरकार आनाकानी कर रही है। गठबंधन की सरकार ऐसी विफल सरकार है, जो न तो रोजगार देती है और न ही रोजगार भत्ता। भारत में आज करोड़ों युवा बेरोजगार हैं और लोग बेरोजगारी के कारण आत्महत्या तक कर रहे हैं।
केंद्र की मोदी सरकार हर साल 2 करोड़ लोगों को नौकरी देने का वादा करके सत्ता में आई थी। इस हिसाब से 6 सालों में 12 करोड़ लोगों को रोजगार मिलना चाहिए था। लेकिन पिछले कुछ महीनों में ही 12 करोड़ लोगों की नौकरी चली गई। उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार रेलवे का निजीकरण और सरकारी कंपनियों को बेचकर युवाओं के रोजगार के अवसर लगातार छीन रही है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।