परवाणु व बद्दी क्षेत्र में नौकरी व अन्य रोजगार से जुड़े कालका के वासी हिमाचल सरकार की सख्ती से परेशान: शैलजा ठाकुर
August 10th, 2020 | Post by :- | 62 Views

कालका, (हरपाल सिंह) : शिव सेना हिन्द की राष्ट्रीय अध्यक्ष महिला विंग शैलजा ठाकुर ने कहा कि कालका में रहने वाले और हिमाचल के परवाणु व बद्दी एरिया में नौकरी व निजी रोजगार से जुड़े लोगों को हिमाचल सरकार की कोरोना महामारी के कारण बढ़ाई गई सख्ती के कारण बहुत दु:खी व परेशान हैं। कालका का एरिया हिमाचल के परवाणु व बद्दी एरिया से सटा हुआ है। हजारों लोग हिमाचल प्रदेश के इंडस्ट्रियल एरिया और अन्य स्थानों पर नौकरी व अन्य रोजगार के रूप में जुड़े हुए है। लेकिन हिमाचल सीमा पर हरियाणा की ओर से जाने वालों के साथ सख्ती की गई है।

शैलजा ने हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से आग्रह किया कि जो हिमाचल में प्रवेश के लिए जो सख्त नियम बनाए गए हैं उनमें थोड़ी सी राहत दी जाए। हिमाचल सरकार द्वारा पोर्टल पर ई-पास प्रणाली के जरिए जो लोग अप्लाई कर भी रहे हैं। उनके कई-2 दिनों तक जवाब ही नहीं आते। यानि जिन्हें आपात स्थिति में जाना पड़े वह इंसान तो हिमाचल में प्रवेश ही नहीं कर सकता है। देश का हर नागरिक साक्षर भी नहीं है। वह ई-पास अप्लाई कैसे कर सकेगा। देश की जनता पहले ही इस महामारी से परेशान है। दूसरी ओर रोजगार ना होने के कारण लोगों को भूख से मरने की नौबत भी आ चुकी है।

हरियाणा में आवाजाही पर हिमाचल के लोगों के लिए कोई सख्ती नहीं है। फिर अकेले हिमाचल में ऐसा व्यवहार क्यों किया जा रहा है। यहां तक कि हरियाणा सरकार की ओर से जारी किए गए पास भी मान्य नहीं किए जा रहे हैं। इस तरह की मनमानी ना करें। हरियाणा सरकार से जारी पास की अवहेलना नहीं की जानी चाहिए। सरकारें लोगों की सुविधा के लिए बनाई जाती हैं ना कि देश की जनता को नाहक परेशान करने के लिए।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।