एनआरएमयू ने मनाया रेल बचाओ देश बचाओ दिवस
August 10th, 2020 | Post by :- | 79 Views
कालका (रोहित शर्मा) । आल इंडिया रेल्वे मैंस फेडरेशन के महामंत्री कामरेड शिव गोपाल मिश्रा के आह्वान पर एनआरएमयू वर्कशॉप ब्रांच कालका ओर शिमला ने एक साथ मिलकर “रेल बचाओ देश बचाओ” दिवस कालका वर्कशॉप ब्रांच के अध्यक्ष प्रदीप कुमार की अध्यक्षता में मनाया। इस अवसर पर एनआरएमयू केंद्र उपाध्यक्ष कामरेड दिल राज सिंह, उपाध्यक्ष जगपाल, एनआरएमयू वर्कशॉप ब्रांच सचिव संजीव कुमार, सह सचिव कमल कुमार, गगन दीप, डेलीगेट गुरपाल सिंह, अजित सिंह, दीपक कुमार, एनआरएमयू वर्कशॉप ब्रांच के सलाहकार संजीव कोहली, सुरिंदर कुमार और कालका शिमला ब्रांच से ए.डी.एस. जय प्रकाशअखिलेश, लेख राज सहित वर्कशॉप और डिवीजन से कई युवा साथी और कर्मचारी उपस्थित रहे।
कालका वर्कशॉप ब्रांच अध्यक्ष प्रदीप कुमार ने बताया कि इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का खास ध्यान रखते हुए सचिव संजीव कुमार ने कर्मचारियों को एआईआरएफ के इतिहास और कार्य के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि एनआरएमयू रेल्वे प्रशासन के द्वारा सरकार के आदेश पर कर रही निजीकरण व निगमीकरण का पुर जोर विरोध करती है। रेलवे कर्मचरियों ने कोविड-19 के चलते भी अपनी जान जोखिम में डाल कर देश के लिए कार्य किया। जिसका उन्हें इनाम की जगह उल्टा उनका महंगाई भत्ता रोक दिया। आज के ही दिन राष्ट्र पिता महात्मा गाँधी ने अंग्रेजो भारत छोड़ो आंदोलन शुरू किया था, जिसे देख एआईआरएफ, एनआरएमयू के महामंत्री कामरेड शिव गोपाल मिश्रा ने आज के दिन रेल बचाओ देश बचाओ दिवस मनाने का एलान किया था। तथा ट्विटर के द्वारा रेल मंत्री व देश के प्रधान मंत्री को ट्विट कर अपना विरोध दर्ज कराने का आह्वान किया।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।