सैंकड़े किसानों ने केंद्र सरकार का पुतला फूंक कर किया रोष प्रदर्शन ।
August 9th, 2020 | Post by :- | 120 Views

सैंकड़े किसानों ने पुतला फूंक कर किया रोष प्रदर्शन ।

जंडियाला गुरु कुलजीत सिंह
आज सैंकड़े किसानों मजदूरों द्वारा कुल हिन्द किसान सँगर्ष तालमेल संगठन के देश व्यापी अंदोलन की हिमायत में चब्बा में रोड जाम कर पुतला फूंक कर प्रदर्शन किया। पत्रकारों को जानकारी देते हुए राज्य प्रधान सतनाम सिंह पन्नू ,महासचिव सरवन सिंह पंधेर ने बताया कि अकाली भाजपा गठजोड़ की केंद्र की सरकार द्वारा कोविड 19 को ढाल बनाकर देश के हर पब्लिक अदारे का निजजीकर्ण विशव बैंक और विशव व्यापार संस्था के दबाव में आकर कर दिया। एक देश एक मंडी के नाम पर 3 ऑर्डिनेंस ,बिजली सोध बिल 2020 द्वारा बिजली का पूरी तरह निजजीकर्ण ,कोयला खदानों ,एल आई सी ,बैंकों ,एयर इंडिया ,तेल पदार्थो समेत बहुत पब्लिक अदारे कारपोरेट कंपनियों को कौड़ियों के भाव बेच दिए हैं। देश मे अमीर गरीब का अंतर बढ़ाकर 1%अमीरों के पास 73%गरीबों का धन एकत्र हो गया है।
देश की 42 करोड़ जनता बेरूज़गार है और वहीं कोविड 19 के चलते 12 करोड़ लोगों की नौकरी चले जाने के कारण बेरूज़गार हो गए हैं। किसान नेताओ ने कृषि ऑर्डिनेंस और बिजली सोध बिल को पंजाब के लोगों की मौत के संघीय ढांचे पर बड़ा वार बताते हुए मांग की कि उक्त तीनों ऑर्डिनेंस 2020 बिजली सोध बिल 2020 तुरंत रद्द किया जाए ,भूमि ग्रहण एक्ट 2013 में सोध रद्द करने की तजवीज़ रद्द करना ,तेल पदार्थो की कीमतें सरकारी कंट्रोल में लाकर डीज़ल 25 रुपये लीटर और पेट्रोल 35 रुपये करने की मांग की ।इसके इलावा उन्होंने ने पंजाब पुलिस और रेलवे पुलिस द्वारा दर्ज मामलों को रद्द करने ,औऱ गन्ने की बकाया राशि 681 करोड़ 48 लाख रुपये ब्याज समेत जारी करने की मांग की ।इस मौके पर सविंदर सिंह चुताला ,जसबीर सिंह पिद्दी ,गुरबचन सिंह चब्बा ,लखविंदर सिंह वरयाम ,जर्मनजीत सिंह बंडाला, रणजीत सिंह कलेरबाला ,अमरदीप सिंह गोपी ,इंद्रजीत सिंह कल्लीवाल ,सरवन सिंह बाउपर ,सुखप्रीत सिंह सुल्तानपुर लोधी ,सलविंदर सिंह जलंधर ,सुखदेव सिंह गुरदासपुर ,और कुलदीप सिंह हुशियारपुर ने भी संबोधित किया ।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।