भुक्कल परिवार ने लगाए 200 पौधे और दो त्रिवेणी।
August 9th, 2020 | Post by :- | 28 Views

तोशाम 9 अगस्त ममता गौड़। गांव साहलेवाला निवासी जयप्रकाश भुक्कल की माता 68 वर्षीय स्व् फुली देवी की रस्म पगड़ी पर परिवार के अन्य सदस्यों के साथ मिलकर गांव में दो त्रिवेणी व 200 छायादार, फलदार व औषधिय पौधे लगाए तथा उनका लालन-पालन करने का संकल्प भी लिया। ज्ञात हो की स्व. फुली देवी की अस्थियों को मिट्टी में समाहित कर वहां पौधा लगाकर लोगों को पर्यावरण संरक्षण व जल संरक्षण का संदेश भी दिया। अबकी बार सामाजिक कुप्रथा निषेध अभियान कमेटी की मिटिँग के अँदर बड़े भाई जेपी भुकल को कमेटी के द्वारा सम्मानित किया जायेगा ।बड़े भाई ने अस्थियो को मिट्टी मे समाहित करके गँगा जी न जाकर मृत्यूभोज जैसी कुप्रथा को जड़ से खत्म करने का काम किया है और समाज मे एक अच्छा सँदेश दिया है।
पौधा रोपण कार्यक्रम में जेपी भुक्कल, कर्मवीर चौकीदार, एडवोकेट अजय भुक्कल, सुमेर सिंह, प्रदीप मास्टर, नरेश कुमार, नवीन भुक्कल, सोमबीर भुक्कल, महेन्द्र सिंह भुक्कल, रोहताश भुक्कल, मुकेश श्योराण एडवोकेट पूजा भुक्कल व अन्य सभी साथियो ने अपना विशेष योगदान दिया। सभी सदस्यों ने कहा कि पर्यावरण के प्रति अधिक से अधिक लोगों को जागरूक कर पौधे लगाने व उनका पालन-पोषण करने तथा जल संरक्षण के लिए प्रेरित करेंगे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।