पंचकूला बाल भवन में कोरोना महामारी के दौरान योगदान देने वाले, कोरोना योद्धाओं को किया सम्मानित।
August 8th, 2020 | Post by :- | 40 Views

पंचकूला।(मनीषा) हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद के मानद महासचिव  कृष्ण ढुल्ल ने पंचकूला बाल भवन में कोरोना महामारी के दौरान अग्रणी पंक्ति में खड़े हो समाजहित में अपना योगदान देने वाले कोरोना योद्धाओं को सम्मानित किया। इस दौरान जिला बाल कल्याण परिषद पंचकूला द्वारा चलाए जा रहे सिलाई एवं कढ़ाई ट्रेनिंग सेंटर का कोर्स पूरा करने वाली लड़कियों को प्रमाण पत्र वितरित किए गए। मानद महासचिव कृष्ण ढुल ने बाल भवन परिसर में म्हारा हरियाणा हरा भरा हरियाणा योजना के तहत पौधारोपण कर सभी को पौधारोपण के लिए प्रेरित किया। कृष्ण ढुल ने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान कोरोना वॉरियर्स की बेहद सराहनीय भूमिका रही और सभी ने अपने स्वास्थ्य की परवाह न करते हुए जनसेवा को माध्यम बनाते हुए सराहनीय कार्य किया। उन्होंने कहा वे सभी कोरोना वॉरियर्स को दिल से सलाम करते हैं।
सिलाई और कढ़ाई ट्रेनिंग सेंटर की लड़कियों को प्रमाण पत्र वितरित करने के बाद संबोधित करते हुए कृष्ण ढुल ने कहा कि परिषद प्रत्येक की प्रतिभाओं को निखारने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि सभी अपने हुनर के माध्यम से नौकरी देने वाले बने न कि नौकरी लेने वाले, उन्होंने सभी को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि वे अन्य लड़कियों और को भी परिषद द्वारा चलाए जा रहे ट्रेनिंग कोर्स करने के लिए प्रेरित करें ताकि सभी अपने सपनों की उड़ान को पूरा कर सकें।
उन्होंने कहा कि जिस तरह से लगातार प्रदूषण बढ़ रहा है उसी प्रकार प्राकृतिक आपदाएं लगातार बढ़ती जा रही हैं। जिसका खामियाजा विश्व के सभी लोग भुगत रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रकृति को हरा भरा रखने के लिए सभी पौधारोपण करें। हर खुशी के मौके पर एक पौधा जरूर लगाएं और उसकी पूरी देखभाल भी करें। इससे हमारा पर्यावरण हरा भरा होगा। इस अवसर पर जिला बाल कल्याण अधिकारी भगत सिंह अन्य अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।