ड्रोन कैमरे की मदद से पुलिस को अवैध शराब को पकड़ने में मिली बड़ी सफ़लता ।
August 8th, 2020 | Post by :- | 308 Views
 ड्रोन कैमरे की मदद से पुलिस को अवैध शराब को पकड़ने में बड़ी सफलता ।

जंडियाला गुरु कुलजीत सिंह
डी जी पी पंजाब द्वारा पंजाब में नशों की रोकथाम के लिए  बड़े स्तर पर मुहिम चलाकर कार्रवाई करने के लिए निर्देश जारी किए गए हैं इसी के तहत एस एस पी देहाती ध्रुव दहिया द्वारा इस मुहिम को और तेज़ करते हुए अलग अलग थानों में रेड पार्टी बनाकर रेड करने के लिए निर्देश दिए गए हैं। ड्रोन कैमरों द्वारा अलग अलग इलाकों में निगरान कार्रवाई की जा रही है। इस मुहिम की अध्यक्षता डी एस पी नारकोटिक्स कैलाश चन्द्र को तैनात किया गया। इसी के तहत अलग अलग थानों के क्षेत्रों में 28 ठिकानों पर ड्रोन की सहायता से रेड किये गए ।1 अगस्त से लेकर 7 अगस्त तक अमृतसर देहाती के अलग थानों में अवैध शराब और अल्कोहल का धंधा करने वालों के खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत 158 मामले दर्ज किए गए हैं और 64 आरोपी गिरफ्तार किए जा चुके हैं।
कुल दर्ज मामले 187,ग्रिफ्तार आरोपी 75 ,अवैध शराब 2008.32 लीटर ,लाहन   9271 किलोग्राम ,चालू भट्ठी ,और स्पिरिट 29.25 लीटर बरामद हुई है ।
इनमे 7 अगस्त को  कुल 29 मामले दर्ज,गिरफ्तार आरोपी 11 ,अवैध शराब 272.82 लीटर ,लाहन 1060 किलोग्राम ,चालू भट्ठी 1 और स्पिरिट 29.25लीटर बरामद हुई है ।एस एस पी देहाती ध्रुव दहिया ने जानकारी देते हुए बताया कि सभी  गजटिड अधिकारियों और एस एच ओ क अपने क्षेत्र   के अंतर्गत आती डिस्टिलरी की चेकिंग करेंगे और उनमें अल्कोहल का स्टॉक चेक करेंगे ।एस एच ओ जी टी रोड और लिंक रोड पर पड़ते ढाबों की अवैध शराब के सबंध में स्पेशल चैकिंग करने के निर्देश दिए गए हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।