एसडी कालेज अम्बाला छावनी में आयोजित होगा उपमंडल स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह।
August 7th, 2020 | Post by :- | 147 Views

अम्बाला: (अशोक शर्मा)
उपमंडल स्तर पर आयोजित होने वाले स्वतंत्रता दिवस समारोह को लेकर आज एसडीएम अम्बाला छावनी सुभाष चंद्र सिहाग ने अपने कार्यालय में अधिकारियों की बैठक लेते हुए समारोह के सफलपूर्वक आयोजन को लेकर उनकी डयूटी लगाते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि उपमंडल स्तर का स्वतंत्रता दिवस समारोह एसडी कालेज अम्बाला छावनी के प्रांगण में आयोजित किया जाएगा।
एसडीएम सुभाष चंद्र सिहाग ने बैठक लेते हुए कहा कि स्वतंत्रता दिवस समारोह हमारा राष्ट्रीय पर्व है तथा इस समारोह के आयोजन को लेकर हमें कोरोना के दृष्टिगत जो आवश्यक हिदायतें है उनकी अनुपालना भी सुनिश्चित करनी है। सामाजिक दूरी, मास्क, सैनीटाईजर व थर्मल स्कैनिंग का विशेेष ध्यान रखना है। उन्होंने बताया कि इस राष्ट्रीय पर्व को पूरी गरिमा एवं उल्लास से मनाने के लिए समय से पहले सभी आवश्यक प्रबंध होने चाहिएं। उन्होंने यह भी बताया कि सम्बन्धित अधिकारी यह सुनिश्चित करेंगे कि उपमंडल स्तर पर स्वतंत्रता सैनानियों, युद्ध वीरांगनाओं व शहीदों को उनके घर पर जाकर सम्मानित किया जायेगा। समारोह के आयोजन को लेकर उन्होंने नगर परिषद, जन स्वास्थ्य विभाग, बिजली विभाग, वन विभाग, पुलिस विभाग के साथ-साथ सम्बन्धित विभाग के अधिकारियों को उनके विभाग से सम्बन्धित सभी कार्यों को समारोह से पहले करने के निर्देश दिये। उन्होंने यह भी बताया कि सामाजिक दूरी का ध्यान रखते हुए दो सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित होंगे जिनमें राष्ट्रगान व देशभक्ति पर आधारित गीत शामिल होगा। इसके अलावा मार्च पास्ट के लिए पुलिस की टुकड़ी, एनसीसी की टुकड़ी व एसडीएम कालेज की टुकड़ी शामिल होगी।
बैठक में तहसीलदार कृष्ण कुमार, नायब तहसीलदार साहा सुरेश कुमार, बीईओ मीना रानी, बीडीपीओ डा0 दलजीत, एसडीओ रितेश अग्रवाल, नगर परिषद के सचिव राजेश कुमार, इंस्पैक्टर विजय कुमार सहित अन्य सम्बन्धित विभागों के अधिकारीगण मौजूद रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।