केंद्र की सरकार ने देश के अन्नदाता किसान को भिखारी बनाया :डिम्पा ।
August 7th, 2020 | Post by :- | 162 Views
केंद्र की सरकार ने क्रोना की आड़ में देश के अन्न दाता किसान को बनाया भिखारी :डिम्पा ।

जंडियाला गुरु कुलजीत सिंह
लोकसभा हल्का खडूर साहिब से सांसद जसबीर सिंह डिम्पा ने कहा वह किसानों के सँघर्ष के लिए संसद में आवाज़ उठाने के लिए हर तरह की कुर्बानी के लिए तैयार हैं ।आर्थिक बोझ तले दबे हुए किसान खुदकुशी कर रहें हैं। खादों पर सब्सिडी बन्द कर दी गई है और किसानों पर 21635 करोड़ रुपये का एक साल का और बोझ डाल दिया गया है। अनाज की कमी को।दूर करने के लिए कम से कम समर्थन मूल्य और खाने पीने की वस्तुओं की कमी को पूरा करने के लिए किसान विरोधी ऑर्डिनेंस को लाने में इतनी जल्दी की कोई जरूरत नही थी।
यह ऑर्डिनेंस पूरी तरह किसानों के विरोध में है क्योंकि इससे मोदी के चहेते बड़े घरानों जैसे अडानी ,अम्बानी की जायदाद में बढ़ोतरी होगी और वह किसानों की फसलों के भाव भी अपनी मर्ज़ी से तय करेंगे। पंजाब में 2 हज़ार मंडिया है और पंजाब की इन मंडियों में से मिलने वाले से ही डेवलपमेंट होती है ।गांवों को जाने वाली लिंक सड़कें भी मंडियों की कमाई के पैसों से होती है। उन्होंने कहा कि वह किसानों के हित के लिए यह सँगर्ष करेंगे ।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।