हथीन में आनर किलिंग के तहत समुदाय विशेष के युवक को गोलियों से भूना
September 10th, 2019 | Post by :- | 69 Views

मेवात (सद्दाम हुसैन) हथीन के गांव मीठाका निवासी उमरसैद को अंजलि से कोर्ट मैरिज करना इतना महंगा पड़ा की उसकी बदमाशों ने गोलियों से सीना छलनी कर दिया। इस मामले में हथीन थाना पुलिस ने मृतक के पिता के बयान पर ग्यारह नामजद लोगों के खिलाफ हत्या सहित विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है। गौरतलब है कि हथीन उपमंडल के अंतर्गत गांव मीठाका हाल निवासी हथीन कारी उमर सैद को बावल थाना के गांव मंगलेश्वर की रहने वाली अंजलि से प्रेम प्रसंग हो गया।इस मामले को लेकर लड़की पक्ष किसी भी कीमत पर लड़की को उमर के पास नहीं रहने देना चाहते थे।

उमर पहले ही चार बच्चों का पिता था बावजूद इसके उसने दूसरे संप्रदाय से संबंध रखने वाली लड़की से सात फरवरी 2019 को कोर्ट मैरिज की थी। अंजलि ने बताया की उन्हें उनके परिजनों से दोनों को जान से मारने की धमकी मिल रही थी।जिसकी शिकायत उन्होंने पुलिस विभाग के उच्चाधिकारियों से की थी। सुरक्षा के मामले में उमर व अंजलि उर्फ आईसा ने चंडीगढ़ हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की थी जिसकी अगली सुनवाई 16 सितंबर थी।नव दम्पत्ति कई दिनों में शनिवार शाम को ही हथीन पहुंचे थे। रविवार सुबह करीब साढ़े सात बजे उमर अपने निजी कार्य से बाजार जा रहा था जैसे ही वह जामा मस्जिद से पचास गज दूर पहुंचा पीछे से पल्सर बाइक पर सवार दो बदमाशों ने उन पर ताबड़तोड़ फायरिंग की। जिससे उमर की पलवल जाते समय रास्ते में मौत हो गई। हथीन पुलिस ने मृतक को पोस्टमार्टम के लिए पलवल भिजवाया जहां उसका पंचनामा भरकर परिजनों को सौंप दिया। बदमाशों की तस्वीर सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। जिसके आधार पर पुलिस मामले की तह में जाने की कोशिश कर रही है।

वारदात से गुस्साए परिजनों ने हथीन जयंती मोड़ पर जाम लगा दिया जिससे यातायात बाधित हो गया। आधे घंटे तक लगे जाम को परिजनों ने पुलिस के आश्वासन के बाद खोला। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल भिजवाया। मृतक युवक व उसकी प्रेमिका अलग-अलग समुदाय से संबंध रखते हैं।

हथीन खंड के गांव मिठाका निवासी दाउद ने पुलिस को दी शिकायत में कहा है अंजलि ने सारी जानकारी व्हाटस ऐप के जरिए उमर सैद को दे दी। जिसके बाद उमर शेद नें हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया। जाम की सूचना मिलते ही हथीन डीएसपी मौके पर पहुंचे और आश्वासान देकर करीब आधे घंटे लगे जाम को खुलवाया। थाना प्रभारी जयराम सौरोत ने बताया मृतक के पिता ने शिकायत के आधार पर अंजलि के परिजन जसवंत सिंह, सतवीर सिंह, रविंद्र, बीरसिंह, सुबे सिंह, धर्मबीर, सतपाल सिंह, सतेंद्र सिंह, हवा सिंह, नरेंद्र लोहिया व चरण के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। शिकायत के आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज कर शव को परिजनों को सौंप दिया है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।