थंबड़ वासियों द्वारा किया गया हर्बल पार्क का जीर्णोद्धार
August 7th, 2020 | Post by :- | 35 Views

अंबाल , बराड़ा ( गुरप्रीत सिंह मुल्तानी )

थंबड़वासियों द्वारा गांव में बने हर्बल पार्क में पार्क के जीर्णोद्धार व पौधारोपण के कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्यअतिथि के रुप में हल्का मुलाना विधायक वरुण चौधरी ने शिरकत की।विधायक ने हर्बल पार्क में अनेको पेड़ों का पौधारोपण कर इस पार्क के जीर्णोद्धार में अपना योगदान दिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार के समय में हलका मुलाना में दर्जनों हर्बल पार्क बनाए गए थे। उनमें से एक थंबड़ गांव में भी पंद्रह लाख रुपए की लागत से हर्बल पार्क बनाया गया था।ताकि यहां के लोगों को इसका फायदा मिल सके।परन्तु कांग्रेस सरकार के पश्चात भाजपा सरकार ने इस पार्क में क्या मुलाना हलके के किसी भी हर्बल पार्क की देख रेख की तरफ कोई ध्यान नहीं दिया।

सरकार से परेशान होकर थंबड़वासियों ने खुद इस पार्क के जीर्णोद्धार का बीड़ा उठाकर इस पार्क की सफाई कर अनेको पेड़ लगाए। विधायक ने कहा कि सरकार का इन पार्को की तरफ कोई ध्यान नही है और ये जब है जब पूरे भारत मे वन क्षेत्र की दर हरियाणा में सबसे कम है। इस दौरान जब विधायक ने मौके पर मौजूद अधिकारी से पार्को की देख-रेख न करने का कारण पूछा तो अधिकारी ने सरकार की तरफ से पार्को की देख रेख के लिए बजट न मिलने की बात कही।विधायक ने सरकार से आग्रह किया कि सरकार इन पार्को की तरफ ध्यान दे और जल्द से जल्द इन पार्को का जीर्णोद्धार वन विभाग द्वारा किया जाए।

इस दौरान विधायक ने युवाओं को खेलों के प्रति जागरूक किया व अन्य कुरीतियों से दूर रहने का आह्वान किया।विधायक ने सभी से इस पार्क को हरा भरा बनाए रखने की अपील की और पार्क में समय-समय पर पेड़ पौधे लगाने के साथ उनके रखरखाव की भी बात कही।इस दौरान बराड़ा थाना प्रबन्धक वीरेंद्र वालिया,पूर्व सरपंच विक्रम सिंह,जय सिंह,रणजोर सिंह, रोहताश राणा, जंगबीर राणा, जय हिंद, तरुण कौशल, रजनीश चौहान, जसवंत सिंह, कुशल पाल, हरजिंद्र सिंह, बलजिंद्र कुमार, जयवीर सिंह, करण राणा, सैंकड़ो की संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।