सरकारी अस्पताल में पौघारोपण का आयोजन, कोरोना योद्धा डाक्टरों को किया गया सम्मानित
August 7th, 2020 | Post by :- | 56 Views
होडल,  (मधुसूदन भारद्वाज): अखंड भारत संस्कार सभा के नेतृत्व में म्हारा हरियाणा हरा भरा हरियाणा योजना के तहत बृहस्पतिवार को सरकारी अस्पताल में पौधारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें अंतर्राष्ट्रीय भागवत आचार्य सुरेश चंद्र शास्त्री मुख्य अतिथि के रुप में उपस्थित थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी डॉ. चरण गोपाल ने की तथा संचालन संस्था के अध्यक्ष बृजेश शर्मा ने किया। इस अवसर पर मुख्यअतिथि सुरेश चंद्र शास्त्री,बृजेश शर्मा,नगर परिषद के मनोनीत पार्षद मोहित कालडा,निरंकारी सेवा मिशन प्रमुख डालचंद,संस्था महासचिव मधुसूदन भारद्वाज, डॉ. एच.के. पंकज, डॉ रिंकी, डॉ राहुल, डॉ लक्ष्मी, नर्सिंग स्टाफ में मोहम्मद जुबेर, भरत राम महलावत, अनूप सिंह, हरिओम, विकास, सर्वेश सौरोत आदि द्वारा अस्पताल के मैदान में फल व छायादार पौधे लगाए गए।
कार्यक्रम में संस्था के सदस्यों द्वारा कोरोना योद्धा डाक्टरों व नर्सिंग स्टाफ के कर्मचारियों को फूल माला व पटका पहनाकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि सुरेश शास्त्री ने कहा कि सतयुग से लेकर कलयुग तक प्रत्येक युग में हमारे देवी देवताओं तथा पूर्वजों ने प्रकृति को सर्वोपरि रखा है। हमारे धर्म ग्रंथों में कहा गया है कि एक वृक्ष सौ पुत्रों के समान होता है, इसलिए हमें अधिक से अधिक पौधारोपण करना चाहिए। संस्था के अध्यक्ष बृजेश शर्मा ने बताया कि 15 जुलाई से 15 अगस्त तक संस्था द्वारा पौधारोपण के लिए संकल्पित किया गया है। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में पूरे देश में चिकित्सकों ने अपनी जान की परवाह ना करते हुए लोगों के जीवन की रक्षा की है। इसलिए हमें कोरोना योद्धाओं का सम्मान करना चाहिए। कार्यक्रम में डा.चरणगोपाल ने भी पर्यावरण को शुद्ध रखने के लिए अधिक से अधिक पौधारोपण करने का आह्वान किया।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।