कोविड-19 के संक्रमण से बुजुर्गांे एवं बच्चों को सुरक्षित रखने के लिए विशेष सावधानी की आवश्यकता:-अनिल विज।
August 6th, 2020 | Post by :- | 32 Views

अम्बाला:(अशोक शर्मा)
गृह, शहरी स्थानीय निकाय एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि कोविड-19 के संक्रमण से बुजुर्गों व बच्चों को सुरक्षित रखने के लिए विशेष सावधानी की आवश्यकता है। इसके लिए सभी को अपना व्यवहार बदलकर कोरोना पर वार करना होगा जिससे कि नोवल कोरोना वायरस रोग (कोविड-19) पर विजय प्राप्त की जा सके। उन्होंने कहा कि ऐसे समय में जबकि कोरोना का संक्रमण फैल रहा है तो अपने बुजुर्गों के स्वास्थ्य की नियमित रूप से निगरानी करनी चाहिए।
स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए सामाजिक दूरी एक मूल मंत्र है। इसके साथ-साथ हमें मास्क व सैनीटाईजर को अपने दैनिक जीवन में शामिल करना है। हाथों को नियमित रूप से साबुन एवं पानी के साथ 20 सैकेंड तक अच्छी प्रकार से धोना चाहिए। इन हिदायतों की पालना करके कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोका जा सकता है। इन सब बातों को ध्यान में रखते हुए हमें सचेत होकर सावधानी बरतते हुए कोरोना का मुकाबला करना है। इस वायरस से घबराने की जरूरत नहीं है, प्रदेश में कोरोना से जितने भी लोग संक्रमित हुए हैं उनका ईलाज किया जा रहा है तथा अधिकतर संख्या में मरीज ठीक होकर घर भी लौटे हैं। केन्द्र व प्रदेश सरकार द्वारा कोरोना महामारी के बचाव के दृष्टिगत समय-समय पर निर्णय लेकर इस दिशा में भी कार्य किए जा रहे हैं।
दूसरी ओर जिला सूचना एवं जन सम्पर्क अधिकारी धर्मवीर सिंह ने बताया कि सूचना, जन सम्पर्क एवं भाषा विभाग के क्षेत्रीय अमले द्वारा कोविड-19 कोरोना वायरस से बचाव बारे व्यापक प्रचार-प्रसार करते हुए लोगों को निरंतर जागरूक करने का काम किया जा रहा है। लोगों को जहां इस महत्वपूर्ण विषय बारे जानकारी दी जा रही है वहीं कोरोना संक्रमण के फैलाव को कैसे रोका जा सकता है इस बारे में भी जानकारी दी जा रही है। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की हिदायतों की पालना करते हुए हम सबको कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकना है और इसे हराने का काम भी करना है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।