उपायुक्त अशोक कुमार शर्मा ने आज वैंडरों को प्रोविजनल सर्टिफिकेट/स्मार्ट आईडी कार्ड इशु करने के निर्देश दिए।
August 5th, 2020 | Post by :- | 28 Views

अम्बाला: (अशोक शर्मा)
उपायुक्त अशोक कुमार शर्मा ने आज अपने कार्यालय में अर्बन स्ट्रीट वैंडर संबधी विषय पर एक बैठक लेते हुए सम्बन्धित एंजैसी को पंजीकृत वैंडरों को प्रोविजनल सर्टिफिकेट/स्मार्ट आईडी कार्ड इशु करने के निर्देश दिए ताकि रेहड़ी/फड़ी वालों को भारत सरकार द्वारा चलाई गई पीएम सवनिधि स्कीम का लाभ मिल सके।
उपायुक्त अशोक कुमार शर्मा ने बैठक की अध्यक्षता करते हुए बताया कि अम्बाला छावनी में स्ट्रीट वैंडर संबधी एक कंपनी रूद्रा अभिषेक प्राईवेट लिमिटड कंपनी को इस विषय से सम्बन्धित सर्वे करते हुए रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए गये थे जिसके तहत आज रिपोर्ट के आधार पर 1534 वैंडरों में से 899 वैंडरों को स्वीकृति प्रदान की गई है। उपायुक्त ने सम्बन्धित कंपनी के प्रतिनिधियों को निर्देश दिये कि वे इन वैंडरों को तुरंत प्रोविजनल सर्टिफिकेट/स्मार्ट आईडी कार्ड इशु करें ताकि इन्हें पीएम सवनिधि स्कीम का लाभ मिल सके। इसके अतिरिक्त उन्होंने एलडीएम डीके गुप्ता को भी निर्देश दिये कि जितने भी पंजीकृत लाभार्थियों ने पीएम सवनिधि स्कीम के तहत ऑनलाईन आवेदन दिए हैं निर्धारित मापदंडों के तहत बैंक शाखाओं को प्राथमिकता आधार पर उन्हें स्वीकृति देना सुनिश्चित करें। इस कार्य के लिए बैंक शाखाओं को निर्देश भी जारी करें। उन्होंने यह भी बताया कि पीएम सवनिधि स्कीम के तहत स्ट्रीट वैंडरों (रेहड़ी/फड़ी) को प्रारम्भिक कार्य करने हेतु 10 हजार रूपये ऋण बिना गारंटी के प्रदान किया जाता है। यह ऋण समय पर/समय से पहले वापिस करने पर 7 प्रतिशत ब्याज की दर से ब्याज सबसीडी दी जाती है। उन्होंने सम्बन्धित अधिकारियों को कहा कि वे बेहतर समन्वय के साथ कार्य करें ताकि योजनाओं का लाभ लाभार्थियों को सुगमता से मिल सके।
इस मौके पर एसडीएम अम्बाला छावनी सुभाष चंद्र सिहाग, नगराधीश अशोक कुमार, ईओ नगर परिषद विनोद नेहरा, सचिव राजेश कुमार, एलडीएम डीके गुप्ता, रवि पाहवा के साथ-साथ स्ट्रीट वैंडर कमेटी में शामिल सदस्य मौजूद रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।