जिले में बुधवार को हुई अच्छी बरसात
August 5th, 2020 | Post by :- | 26 Views
नूंह मेवात , ( लियाकत अली )  ।  बुधवार को इलाके में पहली अच्छी बरसात हुई । बरसात से न केवल मौसम खुशगवार हो गया बल्कि किसानों को भी बारिश ने बड़ी राहत देने का काम किया। बरसात में लगातार हो रही देरी की वजह से सूख रही ज्वार – बाजरे की फसल को बड़ी राहत मिली है । हरा चारा की वजह से जिन दुधारू पशुओं पर मंदी की तलवार लटक रही थी , उसमें भी अब पशुपालक को अच्छी बरसात से राहत मिलती दिख रही है ।
आपको बता दें कि इस साल बरसात लगातार देरी कर रही थी। लगातार हो रही देरी से गर्मी से लोग पूरी तरह से हलकान थे। किसानों ने ज्वार / बाजरे की फसलों की बिजाई तो कर दी थी , लेकिन उनके पास सिंचाई का कोई साधन नहीं था। किसान बादल होते ही आसमान की तरफ टकटकी लगाता था , लेकिन उसे पिछले तकरीबन 1 महीने से निराशा ही हाथ लगी। बुधवार को तेज हवाओं के साथ झमाझम बारिश हुई तो लोगों के चेहरे खिल उठे ।मौसम खुशगवार होने की वजह से लोग घरों से बाहर निकले और मौसम का आनंद लेते हुए दिखे। समाचार लिखे जाने तक भी आसमान पर बादल छाए हुए थे और हल्की-हल्की बूंदे गिर रही थी।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।