बीकानेर माह सितंबर के लिए गेहूं का आवंटन प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना और खाद्य सुरक्षा में आवंटन
August 4th, 2020 | Post by :- | 91 Views
  बीकानेर (रामलाल लावा)  खाद्य  एवं नागरिक आपूर्ति विभाग द्वारा खाद्य सुरक्षा तथा प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजनान्तर्गत सितम्बर माह में जिले के अन्त्योदय, बीपीएल, स्टेट बीपीएल राशन कार्डधारियों को एवं पीएचएच श्रेणी को गेहूं का आवंटन किया जायेगा ।
जिला कलक्टर (रसद) नमित महेता ने बताया कि जिले को खाद्य सुरक्षा के अन्तर्गत 64522.49 क्विण्टल तथा प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजनान्तर्गत 64561.12 क्विण्टल गेहूं का आवंटन किया जायेगा। यह गेहूं प्रबंधक नागरिक आपूर्ति राजस्थान राज्य खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति निगम लि. बीकानेर द्वारा आर.टी.जी.एस की राशि 31 अगस्त तक जमा करवाकर भारतीय खाद्य निगम बीकानेर से उठाव कर जारी रोस्टर के अनुसार उचित मूल्य की दुकानों पर पहुंचाना सुनिश्चित किया जाए।
मेहता ने बताया कि खाद्य सुरक्षा योजना के तहत अन्त्योदय परिवारों को 35 किलोग्राम प्रति परिवार एव बीपीएल, स्टेट बीपीएल परिवारों को 5 किलोग्राम प्रति यूनिट के हिसाब से 1 रूपये प्रतिकिलोग्राम की दर से गेहूं का वितरण किया जायेगा तथा पीएचएच को 5 किलोग्राम प्रति यूनिट के हिसाब से 2 रूपये प्रतिकिलोग्राम की दर से गेहूूं का वितरण किया जायेगा।
मेहता ने बताया कि उक्त श्रेणी के राशनकार्डधारियों को उचित मूल्य दुकानदार प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत 5 किलोग्राम प्रति व्यक्ति निःशुल्क गेहूं का वितरण करेंगे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।