विधायक असीम गोयल नन्यौला ने आज सैक्टर 7, नीलकंठ मंदिर अम्बाला शहर में यह पवित्र जल एवं मिट्टी विश्व हिंदू परिषद के माध्यम से कोरियर के द्वारा अयोध्या भेजने का काम किया।
August 4th, 2020 | Post by :- | 36 Views

अम्बाला: (अशोक शर्मा)
अयोध्या में 5 अगस्त को श्री राम मंदिर के भूमि पूजन के लिए अम्बाला जिला के विभिन्न पवित्र एवं धार्मिक स्थलों से पवित्र जल एवं मिट्टी संचय करने का काम किया गया है। विधायक असीम गोयल नन्यौला ने आज सैक्टर 7, नीलकंठ मंदिर अम्बाला शहर में यह पवित्र जल एवं मिट्टी विश्व हिंदू परिषद के माध्यम से कोरियर के द्वारा अयोध्या भेजने का काम किया ताकि अम्बाला की वीर भूमि की पवित्र मिट्टी व जल राम मंदिर के निर्माण में यह प्रयोग की जा सके।
उन्होंने इस कार्य के लिए विश्व हिंदू परिषद की प्रशंसा करते हुए कहा कि अम्बाला जिले के लगभग 26 से अधिक धार्मिक स्थानों से पवित्र जल एवं मिट्टी एकत्रित करने का काम किया गया है। उन्होंने कहा कि 5 अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन होगा जोकि पूरे भारतवासियों के लिए दीपावली पर्व के बराबर है। उन्होंने कहा कि राम मंदिर का निर्माण हमारे पूर्वजों का सपना था जो अब साकार होने जा रहा है। यह एक मंदिर ही नहीं हमारे आस्तित्व की प्रतिमा है और राष्ट्र की प्रतिमा है। यह 500 साल की लड़ाई थी जिस पर हमें विजय प्राप्त हुई है और प्रत्येक भारतवासी के लिए यह गर्व की बात है। उन्होंने कहा कि अक्तूबर माह में हम जो दिवाली मनाते हैं उस दिवाली से भी बड़ी दिवाली हमें 5 अगस्त को मनानी है। उन्होंने सभी लोगों से अपील की कि 5 अगस्त को सभी अपने घरों में पूजा-अर्चना कर घी के दीये जलाकर इस दिन को उत्सव के रूप में मनाएं।
विधायक असीम गोयल ने बताया कि इस शुभ कार्य के लिए अम्बाला जिले में जिन स्थानों से पवित्र जल एवं मिट्टी एकत्रित की गई है उनमें नौरंगराय सरोवर, मंजी साहिब गुरूद्वारा, बादशाही बाग गुरूद्वारा, पंजोखरा साहिब, अम्बाला छावनी हाथीखाना मंदिर, माता बाला सुंदरी मंदिर मुलाना, नारायणगढ़ स्थित हुसैनी मंदिर के साथ-साथ जिला के सभी पवित्र धार्मिक स्थल शामिल हैं।
इस मौके पर विश्व हिंदू परिषद से समीर गुप्ता, राजेन्द्र अग्रवाल, विकास शर्मा, आर.के. खन्ना, अशोक कक्कड़, मंदीप राणा, एडवोकेट संदीप सचदेवा, रितेश गोयल, गुरविन्द्र सिंह माणकपुर, पूर्ण शर्मा, संजीव गोयल टोनी, अर्पित अग्रवाल, नरेन्द्र भलोठिया सहित अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।