प्रतापनगर में किया कंवरपाल ने महाविद्यालय का शिलान्यास
August 4th, 2020 | Post by :- | 27 Views

यमुनानगर,(सुरेश अंसल)। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने रक्षाबंधन के पावन पर्व पर प्रदेश की छात्राओं को प्रदेश में 11 नए महाविद्यालयों का शिलान्यास कर एक बहुत बड़ी सौगात दी।
उन्होंने यमुनानगर जिला में प्रताप नगर के साथ-साथ सोनीपन जिला में भैंसवाल कलां व बरौदा, हिसार जिला में अग्रोहा, सिरसा जिला में गौरीवाला, भिवानी जिला में इस्सरवाल, पंचकूला जिला में मोरनी, कैथल जिला में राजौंद व लदाना चाकू, जीन्द जिला में छात्र, नूंह जिला में फिरोजपुर झिरका में बनाए जाने वाले महाविद्यालयों का शिलान्यास पंचकूला से ऑनलाईन वीडियो कॉन्फ्रैंस के माध्यम से किया।
उन्होंने कहा कि पिछले साढे पांच वर्षों में 86 नए कालेज और आज 11 नए राजकीय कालेज खोले गए हैं और इस प्रकार उनके शासनकाल में प्रदेश में 97 नए कालेज खोले गए हैं व प्रदेश के विद्यार्थियों को 15 किलोमीटर के दायरे में उच्चा शिक्षा ग्रहण करने में सुविधा हासिल होगी।
यमुनानगर जिला के प्रताप नगर कस्बे में नए राजकीय कॉलेज खुलने की मुख्यमंत्री मनोहर लाल की घोषणा कार्यक्रम का आयोजन कस्बे के वरिष्ठï माध्यमिक विद्यालय प्रताप नगर में उपायुक्त मुकुल कुमार जी की अध्यक्षता में किया गया। कार्यक्रम में पहुंचने पर मुख्य अतिथि उपायुक्त मुकुल कुमार का तिलक लगाकर स्वागत किया गया और उसके उपरांत उपायुक्त मुकुल कुमार ने बिलासपुर के एसडीएम डॉ. विनेश कुमार, खण्ड विकास एवं पंचायत अधिकारी जोगेश कुमार व अन्य अधिकारियों के साथ विद्यालय के प्रांगण में त्रिवेणी (नीम, बड़ व पीपल) पौधा रोपण किया व सभी अधिकारियों ने पौधों को वृक्षाबंधन कार्यक्रम के तहत राखी भी बांधी।
राजकीय कॉलेजों के शुरूआत के ऑनलाइन कार्यक्रम में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल कैबिनेट शिक्षा मंत्री कंवर पाल , केन्द्रीय जल शक्ति राज्य मंत्री रतन लाल कटारिया , विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता व शिक्षा विभाग के निदेशक बालाजी जोशी व शिक्षा विभाग के अन्य उच्चाधिकारियों की उपस्थिति में पंचकूला से 11 महाविद्यालयों की प्रदेश को सौगात दी।
प्रताप नगर में आयोजित कार्यक्रम में बोलते हुए मुख्य अतिथि उपायुक्त मुकुल कुमार जी ने कहा कि जिले के प्रताप नगर में महाविद्यालय खुलने से क्षेत्र की छात्राओं को अब उच्च शिक्षा के लिए दूर नहीं जाना पड़ेगा और वह जल्दी ही इस महाविद्यालय में दाखिला प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी व शिक्षा शुरू होगी। उन्होंने कहा कि रक्षाबंधन के मौके पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल व हरियाणा के कैबिनेट शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर के प्रयासों से यह संभव हो पाया है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।