हर्षोल्लास से मनाया गया रक्षाबंधन का त्यौहार
August 3rd, 2020 | Post by :- | 113 Views

गजसिंहपुर, (यश कुमार) । सावन पूर्णिमा के दिन सम्पूर्ण उपखंड क्षेत्र सोमवार को रक्षाबंधन के उत्साह में डूबा रहा इस मौके पर बहनों ने भाइयों की कलाईयो पर रक्षासूत्र बांधे तथा भाइयों ने बहनों की रक्षा का संकल्प लिया व आशीर्वाद स्वरूप उपहार भेंट किये पूर्णिमा के अवसर पर विभिन्न शिवालयों में पूजा अर्चना को लेकर श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी खासकर शहर के मन्दिरों में भाइयों को राखी बांधने से पूर्व बहनों ने पूजा अर्चना की वैसे तो सम्पूर्ण उपखंड क्षेत्र में रक्षाबन्धन का उत्साह एक सप्ताह पहले से ही देखा जा रहा था वही बाज़ार में रंग बिरंगी राखियां इस पवित्र त्यौहार के आगमन का खुशनुमा सन्देश बिखेरती रही ।

रविवार को रक्षाबंधन ये त्यौहार को लेकर बाज़ार में रौनक नज़र आई राखियों की दुकान में बहने भाइयों के लिए राखी लेती रही शाम तक बाज़ार में चहल पहल रही वही मिठाई की दुकानों पर भी खासी भीड़ रही महिलाओं ने तरह तरह की मिठाइयां भी खरीदी सोमवार की सुबह होते ही रक्षाबंधन के इस पर्व ने पूरे क्षेत्र को उत्साह में डुबो दिया बहनों ने राखियों की पूजा अर्चना करने के पश्चात भाई के माथे पर तिलक लगाकर आरती उतारी उसके बाद कलाईयों पर राखियां बांधी तथा मिठाई खिलाकर मुँह मीठा किया बच्चो में रक्षाबंधन के त्यौहार का उल्लास थोड़ा ज्यादा ही देखने को मिला व छोटी छोटी बच्चियां जगह जगह पूरे उमंग के साथ नँन्हे बच्चो के हाथों पर राखियां बांधती नज़र आई ।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।