ऊर्जा मंत्री ने किया मथुरा-वृंदावन के विकास कार्यों का रात्रि निरीक्षण
August 3rd, 2020 | Post by :- | 32 Views

मथुरा,(राजकुमार गुप्ता) यऊर्जा मंत्री पंडित श्रीकान्त शर्मा ने शनिवार रात मथुरा-वृंदावन में चल रहे मूलभूत सुविधाओं के कार्यों और सौंदर्यीकरण कार्यों का संबंधित विभागों के अधिकारियों के साथ निरीक्षण किया। ऊर्जा मंत्री ने तय समय सीमा में कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिये।

ऊर्जा मंत्री ने कृष्णा नगर में सरला देवी स्कूल के नजदीक स्वच्छता संबंधी कार्यों को पूरा करने और वहां एक पार्क विकसित करने के आदेश नगर निगम को दिये।

वृंदावन में ठाकुर श्री बांके बिहारी जी के मंदिर के नजदीक कुंज गलियों में चल रहे विकास कार्यों का ऊर्जा मंत्री ने निरीक्षण किया। जिन गलियों में अंडरग्राउंड वर्क पूरा हो गया है, वहां टायलिंग का कार्य पूरी गुणवत्ता के साथ करने के एमवीडीए को निर्देश दिये। विश्व बैंक की प्रो-पुअर पर्यटन योजना के तहत 22 कुंज गलियों में चल रहे श्रद्धालुओं और स्थानीय लोगों की सुविधा के लिये चल रहे कार्यों को ऊर्जा मंत्री ने जल्द पूरा करने के लिये कहा। साथ ही इन गलियों से जुड़ने वाले प्रमुख रास्तों टटिया स्थान से विद्यापीठ, अनाज मंडी से धनीराम चौराहे होते हुए गलियों की ओर आ रहे मार्ग में आरसीसी सड़क, अंडरग्राउंड केबलिंग व स्ट्रीट लाइट का काम पूरा करने के निर्देश दिये।

ऊर्जा मंत्री ने कहा कि इन 22 गलियों के साथ ही राज्य स्मार्ट सिटी योजनांतर्गत वृंदावन की 23 अन्य गलियों में अंडरग्राउंड केबलिंग, पेयजल, सीवर, टॉयलेट के निर्माण से श्रद्धालुओं को स्वच्छ और सुविधायुक्त माहौल दिया जाएगा।

ऊर्जा मंत्री ने वृंदावन में विद्यापीठ चौराहे पर ड्रेनेज सिस्टम ठीक कर जलभराव खत्म करने के निर्देश दिये। मथुरा में अग्रसेन चौराहे के नजदीक सड़कों की रिपेयरिंग करने के जल निगम को आदेश दिये।

रविवार सुबह ऊर्जा मंत्री ने राजकीय उद्यान जवाहर बाग का निरीक्षण और पौधरोपण किया। इसके बाद उद्यान को प्रमुख पर्यटन स्थल और फिटनेस स्पॉट के रूप में विकसित करने के चल रहे कार्यों को जल्द पूरा करने के आदेश दिये।

उन्होंने उद्यान में जॉगिंग ट्रैक,योगा स्पॉट, सोशल एक्टिविटीज स्पॉट बनाने के निर्देश दिये। जवाहर बाग में जल संरक्षण के लिये वाटर हार्वेस्टिंग की उचित व्यवस्था करने के निर्देश दिये।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।