अनुसूचित जाति के लोगों पर अत्याचार दिन प्रतिदिन बढ़ रहे हैं: करनैल सिंह बागड़ी
August 2nd, 2020 | Post by :- | 169 Views

भिवानी, । शहर के दादरी गेट स्थित न्यू हाउसिंग बोर्ड में अनुसूचित जाति के 15 वर्षीय बच्चे की बेरहमी से पिटाई करने व उसके पिता को को जान से मारने की धमकी देने के मामले में पुलिस द्वारा कोई कानूनी कार्रवाई किए जाने को लेकर वाल्मीकि समाज में काफी रोष है। अगर पुलिस शीघ्र इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं करती है तो वाल्मीकि समाज के लोग सड़कों पर उतरकर आंदोलन करने पर मजबूर होगा।जिसकी जिम्मेवारी पुलिस व प्रशासन की होगी। यह बात हरियाणा वाल्मीकि महासभा के प्रदेश महासचिव करनैल सिंह बागड़ी ने की। उन्होंने कहा कि शहर के दादरी गेट स्थित न्यू हाउसिंग बोर्ड स्थित राजेश कुमार के 15 वर्षीय बच्चे के साथ पड़ोस में ही रहने वाले लक्की वधवा ने बेरहमी के साथ मारपीट की। बच्चे की पिटाई करने के बाद आरोपी लक्की वधवा रात को साढ़े दस बजे पीडि़त बच्चे के घर पहुंच गया और उसके पिता राजेश जोकि दिव्यांग के साथ भी मारपीट कर जातिसूचक शब्द बोले। आरोपी ने जाते-जाते उसे जान से मारने की धमकी भी दी। इस सम्बंध में पीडि़त राजेश ने लक्की वधवा के खिलाफ 29 जुलाई को शिकायत भी दी लेकिन आज तक कोई कार्रवाई नहीं हुई। हरियाणा वाल्मीकि महासभा के प्रदेश महासचिव करनैल बागड़ी ने कहा कि आरोपी लक्की वधवा को राजनीतिक संरक्षण हासिल है।

इसलिए दबाव में पुलिस कार्रवाई नहीं कर रही है। उन्होंने कहा कि इससे ज्यादा  जुल्म व अत्याचार क्या होगा कि दिव्यांग व अनुसूचित जाति के व्यक्ति के साथ ऐसी घटना घटित की गई है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।