राफेल का भारतीय वायु सेना में शामिल होना केंद्र सरकार की बड़ी उपलब्धि : डा. नीना सतपाल राठी
August 1st, 2020 | Post by :- | 40 Views
बहादुरगढ़ लोकहित एक्सप्रेस ब्यूरो चीफ(गौरव शर्मा)
बहादुरगढ़। भाजपा वरिष्ठ नेत्री एवं नगर पार्षद डा. नीना सतपाल राठी ने राफेल लड़ाकू विमान के आगमन का स्वागत करते हुए कहा कि वह गति से लेकर हथियारों की मारक क्षमता तक सबसे आगे है। भारत में राफेल लड़ाकू विमानों का पहुंचना देश के सैन्य इतिहास में एक नए युग की शुरुआत है। राफेल से सेना का पराक्रम और बढ़ा है।
पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि इसमें दुनिया की सबसे ताकतवर मशीनें हैं जो कि आसमान में किसी भी चुनौती को नाकाम करती है। राफेल की ताकत हमारे वायु वीरों को अपनी सरहद की रक्षा करने में मदद पहुंचाएगी। डा. नीना सतपाल राठी ने कहा कि भारतीय सेना में राफेल लड़ाकू विमान का शामिल होना केंद्र सरकार की बड़ी उपलब्धि है। इससे सेना की ताकत कई गुणा बढ़ी है। भारतीय सेना के जवानों का भी मनोबल काफी बढ़ा है। उन्होंने कहा कि देश की सुरक्षा व संप्रभुता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्राथमिकताओं में से एक है। विशेष अवसरों पर प्रधानमंत्री भारतीय सैनिकों के बीच में जाकर उनका मनोबल भी बढ़ाते रहे हैं। चाहे होली हो या फिर दीपावली सैनिकों के बीच जाकर ही पर्व की खुशियां उनके साथ मनाते आए हैं। वरिष्ठ भाजपा नेत्री डा. नीना सतपाल राठी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की बागडौर संभालते ही देश की सुरक्षा व विकास पर ध्यान देना शुरू कर दिया था। वे सैनिकों के साथ-साथ देश के हर वर्ग के हित के लिए लगातार काम करते आ रहे हैं। यही भारतीय सेना की क्षमता बढ़ाने की दिशा में अनेक ऐतिहासिक निर्णय लिए और भारतीय वायु सेना को राफेल लड़ाकू विमान मिलना केंद्र सरकार की सबसे बड़ी उपलब्धि है। उन्होंने कहा कि देश नरेंद्र मोदी के हाथों में सुरक्षित है और नित रोज नई बुलंदियों को छू रहा है। गरीब, किसान, मजदूर समेत सभी वर्गांे के लोगों के
लिए जनकल्याणकारी नीतियां केंद्र व प्रदेश सरकार की ओर से क्रियांवित की जा रही है। जिसका लाभ लोगों को मिल रहा है। उन्होंने कहा कि केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व हरियाणा में मुख्यमंत्री मनोहर लाल अपनी साकारात्मक सोच के साथ देश व प्रदेश को आगे बढ़ाने में लगे हुए हैं।
रक्षाबंधन पर्व पर बेटियों को मिलेगा तोहफा
डा. नीना सतपाल राठी ने कहा कि प्रदेश की बेटियों के लिए सरकार की ओर से रक्षाबंधन पर्व पर तोहफा दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल रक्षाबंधन के मौके पर पंचकूला से वीडियो कांफ्रेंस के जरिये कई नए गल्र्स गवर्नमेंट कालेजों की घोषणा करेंगें। बरोदा को भी दो कालेज मिलेंगे जिनमें भैंसवाल कलां व बरोदा में बनाया जाना है। बरोदा उप चुनाव से पहले सरकार की ओर से यह बड़ा तोहफा दिया जाएगा।
–फोटो कैप्शन : पत्रकारों से बातचीत करते हुए वरिष्ठ भाजपा नेत्री डा. नीना सतपाल राठी।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।