5 अगस्त को अपने घरों में दीपमाला जरूर करें : शैलजा ठाकुर
August 1st, 2020 | Post by :- | 150 Views

कालका, (हरपाल सिंह) : शिव सेना हिन्द की राष्ट्रीय अध्यक्ष महिला विंग शैलजा ठाकुर ने कहा कि अयोध्या में प्रभु श्री राम जन्मभूमि पर रामलला का भव्य मंदिर बने। यह देश-दुनिया के करोड़ों हिदुओं का सपना था। काफी संघर्ष व अनेकों कुर्बानियों के बाद प्रभु श्री राम जी के मंदिर के निर्माण की शुभ घड़ी नजदीक आ गई है। राम मंदिर ट्रस्ट की ओर से 5 अगस्त को मंदिर के निर्माण के शुभारंभ व भूमि पूजन का दिन निश्चित किया गया है।

हम सभी हिंदुओं को इस ऐतिहासिक दिन पर शाम के समय अपने घरों में कम से कम 5 दीपक जलाकर व प्रभु श्रीराम जी की आरती करके इस दिन को दीपावली की तरह से एक त्यौहार की भांति मनाना चाहिए। क्योंकि हम सभी हिदुओं का हजारों साल का सपना साकार होने जा रहा है। यह हिंदुस्तान के लिए आत्म सम्मान व गौरव की बात है। वहीं देश आगे बढ़ते हैं जिनका आत्मा सम्मान होता है और गौरवशाली इतिहास होता है। यह राम राज्य की परिकल्पना की नींव है और हिंदुत्व के विकास के लिए महत्वपूर्ण कदम है।

शैलजा ठाकुर ने कहा कि प्रभु श्रीराम जी के प्रति हम सभी हिंदुओं की आस्था है। प्रभु श्रीराम हमारे सनातन धर्म व हमारी संस्कृति के प्रतीक हैं। मेरी दिली इच्छा है कि हम सभी हिंदु भाई बहनों को इस शुभ घड़ी को हर्षोउल्लास के साथ व अधर्म पर धर्म की विजय के रुप में मनाना चाहिए।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।