सड़क सुरक्षा विषय पर करें गंभीरता से कार्य, किसी भी प्रकार की नही हो लापरवाही : एडीसी सतबीर सिंह कुंडु
July 30th, 2020 | Post by :- | 22 Views

कैथल, (लोकहित एक्सप्रेस विशाल चौधरी ) अतिरिक्त उपायुक्त सतबीर सिंह कुंडु ने कहा कि सड़क सुरक्षा हमारे जीवन से जुड़ा हुआ मुद्दा है, इसलिए सभी अधिकारी सड़क सुरक्षा के उपायों के लिए गंभीरता से कार्य करें। इस विषय पर किसी भी प्रकार की लापरवाही नही होनी चाहिए। जिला में जो भी दुर्घटना संभावित क्षेत्र हैं, वहां पर सुरक्षा के व्यापक प्रबंध हो, ताकि संभावित दुर्घटनाओं से बचा जा सके।
एडीसी सतबीर सिंह कुंडु लघु सचिवालय स्थित कांफ्रैंस हॉल में सड़क सुरक्षा समिति व सुरक्षित स्कूल वाहन पोलिसी की बैठक लेकर अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दे रहे थे। बैठक में विभिन्न बिंदूओं पर विचार विमर्श करके अधिकारियों को आवश्यक प्रबंध करने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि सभी विभागाध्यक्ष आपसी तालमेल से जो भी मुद्दे सड़क सुरक्षा को लेकर आते हैं, उन्हें निपटाएं। जिला में यातायात के नियमों का पालन नही करने वालों के चालान के साथ-साथ उन्हें जागरूक भी करें। सभी अभिभावक अपने नाबालिग बच्चों को वाहन इत्यादि नही देकर उनके जीवन को सुरक्षित रखें। इसके साथ-साथ बच्चों को यातायात के नियमों के बारे में जागरूक करें, क्योंकि यही बच्चे हमारा भविष्य है। बैठक में उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि उपायुक्त कैंप कार्यालय के नजदीक अंबाला रोड टी प्वाईंट पर डिवाईडर को दुरूस्त करके लाईट की व्यवस्था की जाए। जींद रोड ड्रेन के पुल को चौड़ा करने की प्रक्रिया जल्द पूरी करवाई जाए। फरल चौक पूंडरी पर ट्रैफिक लाईट लगाने के संदर्भ में पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों ने बताया कि जल्द ही लाईट की व्यवस्था कर दी जाएगी। खनौरी बाईपास सड़क से फ्रांसवाला गांव की तरफ जाने वाली सड़क पर स्पीड ब्रेकर का निर्माण जल्द हो, ताकि यातायात सुगम हो और दुर्घटना से बचा जा सके। जींद रोड रेलवे पुल के दोनों तरफ की सड़क बनाने के संदर्भ में विभाग के अधिकारियों ने बताया कि सड़क बनवाने का एस्टिमेट मुख्यालय भिजवाया गया है, जैसे ही स्वीकृति आती है, सड़क निर्माण तुरंत कर दिया जाएगा। छोटू राम चौक करनाल रोड से शुगर मिल तक सड़क बनने का कार्य चल रहा है, जिसे जल्द पूरा करवाया जाए। इसी प्रकार ब्रह्मïानंद चौक पूंडरी पर बरसात के बाद स्पीड ब्रेकर का निर्माण जल्द हो। करनाल चौक कैथल पर अगली मीटिंग तक जेबरा क्रोसिंग व सफेद पट्टïी लगाई जाए। उन्होंने कहा कि जितने भी विषय बैठक में रखे गए हैं, उन पर अगली बैठक तक आवश्यक कार्रवाई अमल में लाकर पूरा किया जाए, ताकि लोगों को सुविधा हो और दुर्घटना से बचा जा सके।
इस अवसर पर एसडीएम डॉ. संजय कुमार, शशि वंसुधरा, डीएसपी राज सिंह, शीशपाल, कार्यकारी अभियंता बनारसी दास, कुलदीप सिंह, वरूण, एम.एस. राणा, मुखत्यार सिंह, लाजपत राय सिंगला, राजू डोहर, ओपी मडाढ़ सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।