प्रदेश में तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए 21दिन का पूर्णरुपेण लॉकडाउन करे सरकार :ध्रुवचंद एवं पदुम
July 28th, 2020 | Post by :- | 86 Views

गोरखपुर, उत्तर प्रदेश में बाढ़ की तरह बड़ी तेजी के साथ कोरोना संक्रमण बढ रहा है आए दिन मरीजों की संख्या निरंत्तर तेजी बढ़ रही है तथा मृत्यु भी हो रही है। स्थिति विकराल होती जा रही है। महानगरों की स्थिति बहुत खराब हो रही है, जिलों में भी कोरोना संक्रमण एक दूसरे से फैल रहा है। इसलिए उत्तर प्रदेश की स्थिति और न बिगड़ने पाए इसलिए तत्काल प्रभाव से किन्तु कम से कम दो दिन का समय देकर पूर्णरूपेण से लॉकडाउन लागू किया जाए,(सरकार उचित समझें तो प्रति-दिन जैसे दो तीन घंटे की छुट सुबह मे दी जाय जैसे शुरूमे दिया था, तभी स्थित नियंत्रण में आएगी।

उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री कोरोना के चपेट मे आ गये तो आम नागरिक कैसे अछूते रहेगे, उत्तर प्रदेश सरकार को स्वयं संज्ञान लेना चाहिए। सरकार इस बात पर भी ध्यान देना चाहिए कि लोगों का आना-जाना कम से कम हो अतिआवश्यक कार्यालय को छोड़ कर सरकारी एवं गैर-सरकारी कार्यालय को अविलंब बंद कर देना चाहिए जिससे अपने-अपने घरों में रह सके, अनावश्यक सड़कों पर घूमने पर कड़ाई से रोक लगाई जाए इससे अपराध पर भी अंकुश लगेगा, तभी लांक-डाउन सफल होगा जिससे कोरोना संक्रमण के चेन को तोड़ने मे सरकार पूर्णरुपेण सफलता मिलेगी। देश-भर मे एक अच्छा संदेश जाएगा।

उक्त ब्यान जारी करते हुए अखिल भारतीय जायसवाल सर्ववर्गीय महासभा की इकाई, उत्तर प्रदेश अध्यक्ष ध्रुवचंद जायसवाल एवं उत्तर प्रदेश प्रभारी पदुम जायसवाल ने संयुक्त लिखित ब्यान जारी करते हुए कहा कि जिलों के मुख्यालयों के विषेश कर कर्मचारियों एवं अधिकारियों, स्वास्थ्य विभाग, पुलिस विभाग,कचहरी व पत्रकारों सहित कई महत्वपूर्ण विभागों में कोरोना संक्रमण अपनी जद में ले चुका है। कई लोगों की मृत्यु भी हो चुकी है।

गोरखपुर एवं कमिश्नर महोदय के कर्मचारी भी कोरोनावायरस के चपेट मे आ चुके है, गोरखपुर के कमिश्नर महोदय का पी ए संजय शर्मा की मृत्यु से सन्न है, जब कि शरीर से भी स्वस्थ थे एवं इलाहाबाद, प्रयागराज उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी गणेश प्रसाद की भी कोरोनावायरस के कारण मृत्यु हो गई है। इसलिए *अब एक ही रास्ता है कि पूर्णरूपेण लांक-डाउन को लागू किया जाए*।आज ही मुख्यमंत्री जी को एक बार और ईमेल व्दारा आवेदन पत्र भेजकर मांग की गई है।

प्रदेश अध्यक्ष एवं प्रदेश प्रभारी ने अपील करते हुए अपने समाज के संम्पन्न स्वजातिय बंधुओं एवं व्यापारियों से विनम्र निवेदन किया है कि कोरोना वायरस संक्रमण के शुरुआती दौर में बढ़-चढ़कर के आप लोगों ने निस्वार्थ भाव, सेवार्थ कार्य किया था। मौजूदा समय में मास्क एवं सैनिटाइजर ग़रीबों एवं मध्यमवर्गीय लोगों को उपलब्ध कराने की कृपा करें।

मानव सेवा ही ईश्वर सेवा है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।