धान खरीद के लिए बनेंगे 600 सैंटर: दुष्यंत चौटाला
July 28th, 2020 | Post by :- | 24 Views

चंडीगढ़, 28 जुलाई (विजय) – हरियाणा के किसानों को धान बेचने के लिए किसी तरह की परेशानी न हो, इसके लिए हर उचित कदम उठाए जाएं। धान खरीद के लिए अनाज मंडियों में तोल के लिए प्रयोग किए जाने वाले धर्म कांटों का 15 दिन के अंदर निरीक्षण भी करें।यह निर्देश हरियाणा के उपमुख्यमंत्री श्री दुष्यंत चौटाला ने आज सीजन 2020-21 के लिए धान एवं बाजरा की खरीद करने हेतु की गई तैयारियों के लिए आयोजित समीक्षा बैठक में अधिकारियों को दिए। इस अवसर पर खाद्य,नागरिक एवं उपभोक्ता मामले विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री पी.के दास, हरियाणा राज्य कृषि एवं विपणन बोर्ड की मुख्य प्रशासक श्रीमती सुमेधा कटारिया, खाद्य,नागरिक एवं उपभोक्ता मामले विभाग के निदेशक श्री चंद्रशेखर खरे समेत अन्य वरिष्ठï अधिकारी उपस्थित थे।

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड-19 की महामारी को देखते हुए धान खरीद केंद्र किसानों के नजदीक से नजदीक बनाए जाएं ताकि उन्हें अपने धान बेचने के लिए दूर न जाना पड़े। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि इन खरीद केंद्रों को पहले से तीन गुणा बढ़ाकर करीब 600 किया जाए।
दुष्यंत चौटाला ने कहा कि फसल खरीद के समय धर्मकांटों पर तोल को लेकर किसानों की आमतौर पर शिकायतें रहती हैं, इसलिए अधिकारी अगले 15 दिनों में सभीं मंडियों में इन धर्मकांटों का निरीक्षण करें और जहां गड़बड़ी दिखाई दे उसको ठीक किया जाए। उपमुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि खरीफ सीजन 2020-21 के दौरान किसानों को अपनी धान व बाजरा बेचने में किसी भी प्रकार की परेशानी न हो, इस दिशा में कदम उठाए जाएं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।