जंडियाला गुरु में बड़ी मात्रा में नशीली गोलियां पकड़ने जाने के बाद भी लोकल पुलिस और ड्रग विभाग सोया कुंभकर्णी नींद ।
July 28th, 2020 | Post by :- | 244 Views
जंडियाला गुरु में बड़ी मात्रा में नशीली  गोलियां पकड़ने जाने के बाद ,स्थानीय पुलिस और ड्रग विभाग सोया कुम्भकर्णी नींद ।

जंडियाला गुरु कुलजीत
जंडियाला गुरु के सार्थ मेडिकल स्टोर जो कि नशीली  गोलियां के कारोबारी आगरा गैंग से जुड़ा हुआ है से बरनाला पुलिस ने भारी मात्रा में नशीली गोलियां और नगदी बरामद की ।बावजूद इसके स्थानीय पुलिस और ड्रग विभाग कुंभकर्णी नींद सोये हुए हैं।  इसकी वजह से कुछ और मेडिकल स्टोर जो नशीली गोलियां बेचने का काम करते हैं उनका धन्धा दिन रात फल फूल रहा है और उनके हौंसले बुलंद हैं ।कई वर्षों से जहाँ ना ही ड्रग विभाग और ना ही पुलिस ने मुस्तैदी दिखाई की इन नशीली गोलियों के कारोबारियों को नकेल डाली जा सके ।
सबसे बात यह अहम का यह जो नशीली गोलियाँ शेड्यूल एच के अंतर्गत आती है जिनका मेडिकल स्टोर किसी डॉक्टर की लिखित पर्ची के साथ उसका रिकॉर्ड भी रखना होता है ,जैसे सेल रजिस्टर ,स्टॉक रजिस्टर वगैरा ।इसी वजह से  जंडियाला गुरु में नशीली गोलियाँ बेचने वाले कारोबारी  अपना काम धड़ल्ले से कर रहें हैं ।कई मेडिकल स्टोर ने ड्रग मनी करोडों में कमाई है ,जिससे उन्होंने ने बेनामी प्रोपर्टी भी बनाई हुई है।
बरनाला पुलिस द्वारा जंडियाला गुरु के मेडिकल स्टोर के मालिक का नाम आगरा गैंग से जुड़े होने के बाद यह बात साफ हो गई है कि कितनी देर से नशीली गोलियां का कारोबार जंडियाला गुरु के इलाके   वेरोवाल रोड ,बाहरवार शेखफत्ता गेट  में धड़ल्ले से हो रहा है जिसे ना ही ड्रग विभाग और ना ही पुलिस ने इस अवैध कारोबार को बंद कराने के लिए कोई ठोस कदम उठाया ।अगर यही हाल रहा तो यह नशीली गोलियों का नशा हमारे समाज खासकर युवाओं को खत्म कर देगा ।
इस मामले एस पी डी देहाती  गौरव तुरा ने कहा कि  नशीली गोलियों के चल रहे अवैध कारोबार को नकेल डालने के लिए वह जल्द ही ड्रग विभाग के साथ मिलकर छापेमारी करेंगे और किसी नशा तस्कर को नही बख्शेंगे ।
फ़ोटो कैप्शन एस पी डी गौरव तुरा की तसवीर ।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।