कोण्डागांव जिले के उचित मूल्यों के दुकानों में CCTV कैमरा लगाने के नाम पर मांगी जा रही है अधिक राशि
July 28th, 2020 | Post by :- | 188 Views

कोंडागांव/अमरेश कुमार झा

छत्तीसगढ़ शासन ने प्रदेश के सभी उचित मूल्य की दुकानों में CCTV कैमरा और तिरंगा रंग रोगन करने हेतु निर्देशित किया गया था और उसमें यह भी आदेशित किया गया था कि इन कैमरों की एवं रंग रोगन में होने वाला व्यय दुकान संचालक अपनी कमीशन से करेंगे ।

यंहा यह बताना लाजमी होगा कि अधिकतर उचित मूल्य दुकान का संचालन महिला स्व सहायता करती है एवं कुछ दुकाने स्थानीय लोग संचालन करते है और इसी का फायदा उठा कर कुछ ठेकेदार उनसे यह सब अपने तरीके से लगवा कर मनमाने रूप से पैसों की मांग कर रहे है।

कोंडागांव जिले में भी इन उचित मूल्य के दुकानों में तिरंगा रंग पोतने और सीसीटीवी कैमरों को लगाने की एवज में अधिक पैसों के मांगने को लेकर मामला सामने आया है जिन सीसीटीवी कैमरों की लागत 10 से 12 हजार रुपये की है परंतु उन चीजों का दाम इन ठेकेदारों द्वारा 20 से 22 हजार रुपए तक वसूल रहे है। कुछ राशन दुकानों के संचालको का कहना है कि जब यह सब उन्हें ही करना था तो वे सब इन चीजों की खरीदारी अपने हिसाब से मोलभाव करके ही इन सामानों का क्रय करते । लेकिन इन ठेकेदारों ने जबर्दस्ती यह कहते हुए की हम रायपुर से आये है सीसीटीवी कैमरा फिट करने शासन का आदेश है आपको लगाना ही होगा ।
जिससे डर कर इन दुकान संचालको ने लगवा लिया और अब उनपे जबरन अधिक दाम देने को मजबूर किया जा रहा है।


इस मामले में जब ठेकेदार विकाश जैन से बात की गई तो उन्होंने बताया कि इसमें कुछ बड़े नेताओं ने उन्हें यह काम दिया है। अब यह कँहा तक न्यायोचित होगा की दुकान संचालक अधिक दाम चुका कर इनका भुगतान करें।और इन दुकानदारों का कौन सुनेगा यह तो अब भविष्य के गर्त में ही छुपा है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।