‘‘डीएवी स्कूल सूरजपुर में किया गया डिजिटल साप्ताहिक वन महोत्सव का सफलतापूर्वक समापन’
July 27th, 2020 | Post by :- | 115 Views

पिंजौर, (हरपाल सिंह) : डीएवी स्कूल सूरजपुर में साप्ताहिक वन महोत्सव समारोह का सफलतापूर्वक समापन किया गया। लॉकडाउन के चलते कोरोना काल में विद्यालय द्वारा इस अवसर पर प्रकृति संरक्षण के क्षेत्र में छात्रों एंव अभिभावकों के सम्मिलित प्रयासों के लिए जागरुकता भी उत्पन्न की गई। एक सप्ताह तक चलने वाले वन महोत्सव में वृक्ष संरक्षण, पंछी संरक्षण, पर्यावरण संरक्षण एंव प्राचार्या और शिक्षकों द्वारा पौधारोपण शामिल था।

वन महोत्सव के सफलतापूर्वक समापन पर सभी अभिभावकों एंव शिक्षकों को शुभकामना संदेश में प्राचार्या डा. ममता गोयल ने प्रकृति संरक्षण में तनाव की अहम भूमिका को इंगित किया एंव सतत प्रयासों के लिए अपनी शुभकामनाएं दी। अपने शुभकामना संदेश में प्राचार्या डा. ममता गोयल ने कहा कि भारतीय संस्कृति में एक वृक्ष को 10 पुत्रों के समान माना गया है। उन्होने कहा कि ना केवल पर्यावरण संरक्षण से हम अपना जीवन स्वस्थ बना सकते हैं बल्कि भविष्य की आने वाली पीढ़ी को भी एक समृद्ध पर्यावरण की विरासत दे सकते हैं।

इस अवसर पर प्रीपेटरी विंग, जूनियर विंग एंव सीनियर विंग के कक्षा नर्सरी से लेकर 12वीं तक के छात्रों ने स्लोगन राइटिंग, पौधारोपण, नृत्य, संगीत एंव सुंदर कविताओं के द्वारा पर्यावरण के संरक्षण में ना केवल अपनी भूमिका प्रदान करने का प्रयत्न किया बल्कि समाज को पर्यावरण संरक्षण हेतु जागरुक करने का भी प्रयत्न किया। प्रचार्या ने समस्त शिक्षकों, अभिभावकों एंव छात्रों को उनके सफल प्रयत्न के लिए धन्यवाद दिया।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।