अजय सिंह चौहान ने भारतीय वैज्ञानिकों की सराहना करते हुए बढ़ाया मनोबल
July 27th, 2020 | Post by :- | 216 Views

चंडीगढ़ (मनोज शर्मा) शिवसेना हिंदुस्ता के पंजाब राज्य सचिव एवं चङीगढ प्रदेश प्रमुख अजय सिंह चौहान ने भारत के वैज्ञानिकों की तारीफ करते हुए कहा कि जल्दी ही हमारे वैज्ञानिक कोरोनावायरस की दवा तैयार कर लेंगे। उन्होंने कहा कि वैज्ञानिकों को मिली अब तक की असफलता का अर्थ यह नहीं है कि आप असफल हैं आपने कुछ हासिल नहीं किया बल्कि यह है कि आप अब तक सफल नहीं हुए। आपने कुछ सीखा है। असफलता का अर्थ यह भी नहीं है कि आप में कमी है आपको हार मान लेना चाहिए। यह भी नहीं है कि आप कभी भी सफल नहीं हो पाएंगे बल्कि इसका मतलब यह है कि आपको और मेहनत करनी होगी। इसमें थोड़ा वक्त लगेगा। लेकिन सभी भारतीयों की दुआएं आपके साथ हैं। हमारा देश जल्दी ही इस महामारी की दवा बनाने में कामयाब होगा। इसी के साथ उन्होंने कहा कि भारत में कोरोना से मृत्यु की दर काफी देशों से कम है। लेकिन इसका खतरा अभी टला नहीं है। चेहरे पर मास्क या गमछा हो, 2 गज की दूरी, कहीं थूकना नहीं, साफ सफाई का पूरा ध्यान रखना यही हमारे हथियार हैं। जो हमें कोरोना से बचा सकते हैं। अक्सर देखा गया है कि कुछ लोग अपने चेहरे से मास्क उतार लेते हैं या नाक से नीचे कर लेते हैं, अगर मास्क परेशान करे तो क्ररोना वॉरियर्स को याद करें जो कई कई घंटों तक इसे लगाएं रहते हैं और दूसरों की सेवा में दिन रात लगे हैं। यह मुश्किल की घड़ी जरूर है जीवन में जिन्होंने मुश्किलें झेली है वही एक दिन कामयाब हुए हैं। छोटी -मोटी परेशानियों से विचलित होना नहीं चाहिए, एक दिन हम सभी इस महामारी पर नियंत्रण पाएंगे।

मैं समस्त शिव सेना हिंदुस्तान चंडीगढ़ कार्यकारिणी की तरफ से सभी कोरोनावरियर्स जैसे डॉक्टर, नर्सेस, मीडिया कर्मचारी, सफाई कर्मचारी आदि का दिल से धन्यवाद करता हूं जो अपनी जान की परवाह किए बगैर दिन-रात मरीजों की सेवा में लगे हुए है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।