27 जुलाई के ट्रैक्टर आंदोलन में किसान जत्थेबंदियों ने शामिल होने का किया ऐलान।
July 26th, 2020 | Post by :- | 187 Views
27 जुलाई के ट्रैक्टर आंदोलन में शामिल होने का किया ऐलान ।

जंडियाला गुरु कुलजीत सिंह
किसान जत्थेबंदियों द्वारा 27 जुलाई को राज्य भर में किये जा रहे ट्रैक्टर आंदोलन की तैयारियों के लिए कीर्ति किसान यूनियन द्वारा गांव थोथियां और सरजा में प्रकाश सिंह थोथियां और युद्धबीर सिंह सरजा की।अध्यक्षता में किसान और मजदूरों की मीटिंग हुई ।मीटिंग में गांव थोथियां और सरजा के किसान बड़ी गिनती में शामिल हुए। रविन्द्र सिंह छज्जलवड्डी और पूर्ण चन्द ने संबोधित करते हुए कहा केंद्र सरकार द्वारा गैर कानूनी तौर पर लागू किये गए किसान मजदूर का शोषण करने वाले तीन ऑर्डिनेंस के लागू होने के साथ पहले से ही ऋण के बोझ तले दबे हुए किसानों को आर्थिक रूप से बर्बाद करेंगे ।डीज़ल और कृषि औजारों की क़ीमतें आसमान को छू रहीं हैं ।किसान की फसलों के समर्थन मूल्य खत्म कर दिए गए हैं ।
किसान नेताओं ने कहा कि इन ऑर्डिनेंस को रद्द कराने के लिए 10 किसान जत्थेबंदियों द्वारा 27 जुलाई को पंजाब के भाजपा औऱ अकाली दल के एम पी के घरों के सामने हजारो की गिनती में ट्रैक्टर प्रदर्शन किए जा रहें हैं ।अमृतसर में भाजपा के राज्य सभा के मेंबर शवेत मालिक के घर के बाहर गांव थोथियां और सरजा के किसान ट्रैक्टर मार्च में शामिल होंगे ।इस मौके पर दलबीर सिंह छज्जलवड्डी ,जगतार सिंह थोथियां ,जसवंत सिंह थोथियां ,साहिब सिंह सरजा ,गुरमीत सिंह ,आनंद सिंह सरजा ,मंगल सिंह छज्जलवड्डी ,भी हाजिर थे ।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।