जिलाधीश आरके सिंह ने जारी किए आदेश आवासीय तथा वाणिज्यिक भवनों के मालिक व प्रबंधकों को किरायेदारों के बारे में देनी होगी सूचना
July 26th, 2020 | Post by :- | 34 Views

नांगल चौधरी, (वीरेंद्र सिंह जाजम)      :     जिलाधीश आरके सिंह ने धारा 144 लागू करते हुए एक आदेश पारित किया है जिसने आवासीय तथा वाणिज्यिक भवनों के मालिक व प्रबंधकों को उनके यहां किराए पर रहने वाले नागरिकों की जानकारी संबंधित पुलिस स्टेशन में देनी होगी। यह आदेश 23 सितंबर तक लागू रहेंगे।

जिलाधीश आरके सिंह की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि जिले में बड़ी संख्या में ऐसे लोग हैं जिन्होंने अपना वास्तविक पता सत्यापित नहीं कराया है फिर भी वे किराएदार के रूप में किसी के घर को किराए पर लेकर रह रहे हैं। इस प्रकार के लोगों द्वारा किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना को अंजाम देने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है। साथ ही अपराध की घटना के बाद ऐसे व्यक्तियों के बारे में पूरी जानकारी के अभाव में पुलिस को उन्हें नियंत्रित करने में बहुत कठिनाई का सामना करना पड़ सकता है।

इन आदेशों में कहा गया है कि आवासीय व वाणिज्यिक भवन के प्रबंधक व मालिक किसी व्यक्ति को किराए पर मकान देना चाहते हैं या किसी नौकर को काम पर रखना चाहते हैं तो उसकी जानकारी संबंधित थाना में देनी होगी।

अगर कोई इन आदेशों का उल्लंघन करते हैं तो उनके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 188 के तहत कार्रवाई की जाएगी।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।