प्रजापिता ब्रह्मकुमारिज़ ईश्वरीय विश्वविद्यालय बराड़ा में स्नेह मिलन कार्यक्रम का आयोजन हुआ
September 10th, 2019 | Post by :- | 81 Views

अंबाला , बराड़ा ( गुरप्रीत सिंह मुल्तानी )

प्रजापिता ब्रह्मकुमारिज़ ईश्वरीय विश्वविद्यालय बराड़ा में स्नेह मिलन कार्यक्रम का आयोजन हुआ। इस अवसर पर माऊंट आबू से पधारे ब्रह्म कुमार भाई राजेश ने अपने संबोधन में कहा कि यह कार्यक्रम आत्मा के परमात्मा से स्नेह मिलन कार्यक्रम है। उन्होंने कहा कि यह मिलन आत्मा और परमात्मा के बीच की दूरी को कम करता है जिसमें मन और बुद्धि का विशेष महत्व है। उन्होंने कहा की हमारा चेतन मन और सूक्ष्म मन सदैव परमात्मा के चिंतन में लगा रहता है परंतु दुनिया की मोह माया में फंसा आम प्राणी कालचक्र के दौर में चाह कर भी परमात्मा की ओर अपने कदम नहीं बढ़ा पाता जो कि यहीं मानव के नैतिक मूल्यों का पतन होने का मुख्य कारण है।

भाई राजेश जी ने प्रवचन देते हुए कहा कि जिस प्रकार रोजाना हमारे जागने से लेकर सोने तक के बीच जो कार्य करते हैं वह सब परमात्मा की इच्छा से होता है। अपने इस व्यस्त जीवन में समय निकालकर हमें परमात्मा का ध्यान करना नितांत आवश्यक है इससे हमें नींद भी अच्छी आएगी और हमारा जीवन भी सुगम होगा।  इस अवसर पर वैदिक यज्ञ अनुसंधान कुरूक्षेत्र के अध्यक्ष आचार्य गोपाल शर्मा जी, बीके सविता दीदी व चेतना दीदी, श्याम लाल गोयल, पूर्व सरपंच अशोक कुमार बंसल (बिल्लू), प्रमोद जैन, भाई इंदरजीत सिंह व पुष्पेंद्र राणा इत्यादि मौजूद रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।