विशेषज्ञों से राय लेने के बाद लिया जाएगा स्कूलों को खोलने का निर्णय : शिक्षामंत्री कंवरपाल
July 25th, 2020 | Post by :- | 235 Views
निजी स्कूल कितनी टयूशन फीस ले रहे है, इसके लिए जिला शिक्षा अधिकारियों को स्कूलों से लिखित रुप में पत्र मांगने के आदेश : शिक्षामंत्री
कुरुक्षेत्र ।  शिक्षामंत्री कंवरपाल ने वन विभाग परिसर में पौधारोपण करने के दौरान पत्रकारों के सवाल का जवाब देते हुए कहा कि राजकीय स्कूलों को खोलने का अभी अंतिम फैसला नहीं लिया गया है। इस कोविड-19 महामारी के चलते राजकीय स्कूलों को खोलने के लिए विशेषज्ञों से राय ली जा रही है। इस राय के बाद ही स्कूलों को खोलने का निर्णय लिया जाएगा। इस प्रदेश में हर 3 या 4 गांवों पर एक 12वीं कक्षा तक का स्कूल है और इन स्कूलों में विद्यार्थी सामुहिक वाहनों में नहीं आते है और दसवीं कक्षा तक के स्कूलों में भी सोशल डिस्टैंस के नियमों की पालना की जा सकती है। एक अन्य सवाल का जवाब देते हुए शिक्षामंत्री ने कहा कि निजी स्कूलों में केवल टयूशन फीस ही लेने के आदेश दिए गए है, प्रदेश में निजी स्कूल कितनी टयूशन फीस ले रहे है, इसके लिए जिला शिक्षा अधिकारियों को स्कूलों से टयूशन फीस चार्ज करने पर लिखित रुप से पत्र मांगा गया है, अगर कहीं से भी इस प्रकार की शिकायत मिली तो सम्बन्धित जिले के जिला शिक्षा अधिकारी नियमानुसार कार्रवाई करेंगे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।