पूर्व विधायक चौ0 ज़ाकिर हुसैन की ही अध्यक्षता में हुई हरियाणा वक्फ बोर्ड की तीसरी बैठक
July 24th, 2020 | Post by :- | 23 Views

नूंह मेवात , ( लियाकत अली )  ।  तीसरे हरियाणा वक्फ बोर्ड की तीसरी बैठक हरियाणा वक्फ बोर्ड मुख्यालय अंबाला में हुई। बैठक शुरू होने पूर्व आज की बैठक के लिए बोर्ड के सभी सदस्यों ने सर्वसम्मति से बैठक के अध्यक्ष के लिए पूर्व विधायक चौ0 ज़ाकिर हुसैन का नाम प्रस्तुत किया गया तथा आज की बैठक के लिए अध्यक्ष चुना गया।
बोर्ड की तीसरी बैठक पूर्व विधायक चौ0 ज़ाकिर हुसैन की अध्यक्षता में संपन्न हुई जिसमें बोर्ड के सदस्य विधायक मामन खान इंजिनियर, खुर्शीद राजाका, शमीमा माजिद, अर्शी खान, तेबर खान, महबूब खान तथा हरियाणा वक्फ बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मौ0 शाईन, आई ए एस, प्रशासनिक अधिकारी इम्तियाज ख़िजर भी प्रमुख रूप से मौजूद रहे।
पूर्व विधायक चौ0 ज़ाकिर हुसैन ने इस सम्मान के लिए हरियाणा के यशस्वी मुख्यमंत्री आदरणीय मनोहरलाल जी का विशेष रूप से धन्यवाद व आभार जताया तथा सभी सदस्यों का भी धन्यवाद किया।
कई घंटे चली आज की बैठक में गुरूग्राम स्थित ईदगाह-मस्जिद की तामीर के अलावा सभी कर्मचारियों के वेतन, नौगज़ा पीर की दरगाह के निर्माण के कार्यों के अलावा कई अहम पहलुओं पर विस्तारपूर्वक चर्चा हुई। बोर्ड ने आर्थिक तंगी होते हुए भी  बोर्ड व इंजिनियरिंग कॉलेज आदि के स्टाफ़ की तनख़्वाह जारी करने के आदेश दिए। तदर्थ कर्मचारियों को भी दोबारा लगाने के लिए बोर्ड ने आदेश दिए तथा मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) की अध्यक्षता में कमेटी का गठन किया जिससे क़ायदे क़ानून का पालन करते हुए उन्हें दोबारा लगाया जाए।
हरियाणा वक्फ बोर्ड की पहली बैठक में यह प्रस्ताव पास किया गया था कि गुरूग्राम बाईपास पर सन 1974 में तत्कालीन पंजाब वक्फ बोर्ड के चेयरमैन मरहूम चौ0 तय्यब हुसैन पूर्व सांसद व मंत्री ने  ईदगाह-मस्जिद के लिए जमीन खरीदी थी, जिसे बाद में उक्त जमीन व आस-पास की जमीन को हरियाणा सरकार के हुडा विभाग द्वारा एक्वायर कर लिया गया था तथा मुआवजे की कोई राशि बोर्ड ने नहीं ली थी

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।