गुरुवार – शुक्रवार को 24 घण्टे में 14 नए मामले , 21 हुए डिस्चार्ज
July 24th, 2020 | Post by :- | 13 Views

नूंह मेवात , ( लियाकत अली )  ।  नूह जिले में पिछले 24 घंटे में गुरुवार – शुक्रवार को 14 नए केस सामने आए हैं। जिसमें गुरुवार को शाम को 11 नए केस सामने आए तथा शुक्रवार को सुबह 03 नए  केस सामने आए हैं । शुक्रवार सुबह सामने आए तीन नए केसों में नूह 02 , गजरपुर गांव 01 मामला सामने आया है।  इसके अलावा अब तक जिले में कोरोना से 09 लोगों की मौत हो चुकी है।
शुक्रवार को 21 लोगों को डिस्चार्ज भी किया गया है।  नल्हड़ मेडिकल कॉलेज में नूह जिले के अलावा आसपास के जिलों के मरीज इलाज कराने के लिए आते हैं। इसीलिए मेडिकल कॉलेज में कोरोना टेस्ट के दौरान काफी लोग पॉजिटिव पाए जा रहे हैं । इसके अलावा जिले के सामान्य अस्पताल मांडीखेड़ा में कोरोना टैस्ट किए जा रहे हैं , जहां लगातार पॉजिटिव केसों की संख्या पिछले कुछ दिन से लगातार बढ़ रही है। अब रैपिड एंटीजन टैस्टिंग नई किट से भी सैम्पल लेने शुरू कर दिए गए हैं। सीएचसी स्तर पर अब सैम्पल लिए जाने लगे हैं , जब सैम्पल लेने की गति बढ़ेगी तो पॉजिटिव केसों की संख्या बढना भी लाजमी है।
डिप्टी सर्जन डॉ अरविंद कुमार ने कहा कि विभाग की टीम लगातार जांच कर रही है। कोरोना ग्रस्त मरीजों के संपर्क में आने वाले सभी लोगों की जांच में विभाग जुटा हुआ है।
बता दें, कि नूंह जिले में कोरोना के अब 80 एक्टिव मरीज हो गए हैं। जिले में अब तक कोरोना के 481 मामले सामने आए हैं। जिनमें अब तक 392 मरीज ठीक हो गए हैं। जिले में अब तक 12088 लोगों को सर्विलांस पर लिया जा चुका है, जिनमें से 9926 लोगों का निगरानी में रखने का पीरियड पूरा हो चुका है। शेष 2162 लोग अंडर सर्विलांस हैं। अब तक 11076 लोगों के सैंपल लैब में भेजे जा चुके हैं, जिनमें से 10415 की नेगेटिव रिपोर्ट मिली है तथा 156 की रिपोर्ट आनी शेष है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।