वृक्षारोपण कार्यक्रम की सफलता लगाए गए पौधों की सुरक्षा पर निर्भर :- जिला शिक्षा अधिकारी
July 24th, 2020 | Post by :- | 98 Views

पलवल (मुकेश कुमार हसनपुर) 24 जुलाई :- हरियाणा सरकार द्वारा संचालित पौधागिरी कार्यक्रम के अंतर्गत गायत्री विद्या मंदिर रूंधी खंड होडल में वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि जिला शिक्षा अधिकारी अशोक बघेल थे जबकि अध्यक्षता खंड शिक्षा अधिकारी मामराज रावत ने की तथा संचालन विद्यालय प्राचार्य सुभाष शर्मा ने किया।

इस अवसर पर अशोक बघेल ने कहा कि वर्तमान समय में पर्यावरण संरक्षण बहुत जरूरी है। हमें वृक्षों की अपनी संतान की भांति देखभाल करनी चाहिए क्योंकि जिस प्रकार संतान युवा होकर अपने वृद्ध मां बाप की सेवा करती है, उसी प्रकार वृक्ष भी मानव तथा समाज की सेवा करते हैं।  खंड शिक्षा अधिकारी मामराज रावत ने कहा कि इन दिनों सरकार द्वारा पौधागिरी कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। जो विद्यालय वृक्ष लगाने के इच्छुक हैं वो खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय के माध्यम से वृक्ष प्राप्त कर सकते हैं।

इस अवसर पर जी.वी.एम. प्रबंधन समिति रूंधी की ओर से राजकुमार शर्मा तथा मनोज कुमार शर्मा ने अतिथियों का पधारने पर स्वागत किया। विद्यालय के प्राचार्य सुभाष शर्मा ने बताया कि इस महीने में पौधागिरी कार्यक्रम के अंतर्गत विद्यालय में 100 वृक्ष लगाए जाएंगे। कोरोना संक्रमण को देखते हुए कार्यक्रम में सामाजिक दूरी का पूर्ण रूप से पालन किया गया।  इस अवसर पर जिला शिक्षा अधिकारी ने कहा कि वृक्षारोपण कार्यक्रम की सफलता लगाए गए पौधों की सुरक्षा पर निर्भर करती है। उन्होंने विद्यालय प्रबंधन समिति से लगाए गए पौधों की पूर्णतया देखभाल करने का आह्वान किया।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।