आत्मविश्वास और कड़ी मेहनत हमेशा आपको सफलता की ओर ले जाती :-प्रिंसिपल वाजिद अली
July 23rd, 2020 | Post by :- | 10 Views

नूंह मेवात , ( लियाकत अली )  । राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय फिरोजपुर नमक के प्रिंसिपल वाजिद अली ने बताया के विद्यालय का परीक्षा परिणाम पिछली साल के अनुसार अच्छा रहा। प्रिंसिपल वाजिद अली ने बताया के जिंदगी में किया गया कोई भी काम या मेहनत कभी बेकार नहीं जाती ।हम जितनी मेहनत करते है उसका प्रतिफल हमें किसी न किसी रूप में अवश्य मिलता है, यही सत्य है।

फर्क केवल इतना है कि कुछ व्यक्ति इस बात पर विश्वास करते है कि “मेहनत कभी बेकार नहीं जाती” और अपने लक्ष्य की प्राप्ति के लिए तब तक प्रयास करते रहते है जब तक कि लक्ष्य को प्राप्त नहीं कर लेते। वहीँ दूसरी और कुछ व्यक्ति जल्दी ही हार मान लेते है और प्रयास करना बंद कर देते है।यही सफलता और असफलता के बीच का फर्क है जिसे हम विश्वास या आत्मविश्वास कह सकते है क्योकि सारा खेल विश्वास का ही है।आज एक बार फिर राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय फिरोजपुर नमक ने सभी का विश्वास बनाये रखा। उसके लिए सभी अध्यापकों व छात्रों को मुबारक़बाद।स्कूल में बारहवीं कक्षा में कुल 72 विद्यार्थी है जिनमें से 15 विद्यार्थियों ने 80 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किए हैं। विद्यालय की छात्रा अफ़साना ने 94.80 प्रतिशत अंक लेकर विद्यालय में प्रथम स्थान प्राप्त किया। व सादिया ने 94.60 प्रतिशत अंक लेकर स्कूल में दिव्तीय स्थान पर रही। व मोहम्मद रिज़वान 91.80 प्रतिशत अंक लेकर तृतीय स्थान पर रहा।  विद्यालय के प्रिंसिपल वाजिद अली ने अच्छा परिणाम लाने पर विद्यार्थियों व स्टाफ को बधाई दी। उन्होंने कहाँ की आत्मविश्वास और कड़ी मेहनत हमेशा आपको सफलता की ओर ले जाती है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।