सीजेएम दानिश गुप्ता ने बताया कि केन्द्रीय कारागार मे मास्क बनाने का कार्य किया जा रहा है।
July 22nd, 2020 | Post by :- | 13 Views

अम्बाला: (अशोक शर्मा)
जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के अध्यक्ष एवं जिला एवं सत्र न्यायाधीश कमल कांत के निर्देशानुसार जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा केन्द्रीय कारागार अम्बाला में कोरोना संक्रमण से बचाव हेतू प्रयोग किए जाने वाले मास्क बनाने के लिए भारत विकास परिषद् महर्षि दयानंद शाखा के सौजन्य से सामग्री प्रदान की गई। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव एवं सीजेएम दानिश गुप्ता ने बताया कि केन्द्रीय कारागार मे मास्क बनाने का कार्य किया जा रहा है। कारागार में रह रहे बंदियों द्वारा मास्क बनाने का कार्य किया जाता है। इस हेतू उन्हे कपड़ा, रील व इलास्टिक जैसी सामग्री की आवश्यकता होती है। आज बुधवार को भारत विकास परिषद के प्रांतीय उपाध्यक्ष दीपक राय आनन्द (सेवा संयोजक) है व भारत विकास परिषद महर्षि दयानंद शाखा के प्रधान भारती खन्ना द्वारा शाखा के सौजन्य से मास्क बनाने कीे सामग्री उपलब्ध करवाई है। सीजेएम ने यह भी बताया कि बंदियों द्वारा बनाए गए मास्क के लिए उन्हे मानदेय भी दिया जाता है जोकि मास्क बनाने के बाद जिला विधिक सेवा प्राधिकरण अम्बाला द्वारा भारत विकास परिषद् के सौजन्य से ही प्रदान किया जाएगा। उन्होनेें यह भी बताया कि ये मास्क बंदियों के लिए ही तैयार किए जाएगे जिससे इस महामारी से बचने मे उन्हे सहायता प्राप्त हो सके व आमदन भी हो सके।
उन्होनें यह भी बताया कि कैदियों के हित के लिए इस तरह के कार्यक्रमों का आयोजन जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, अम्बाला द्वारा पहले भी किया जाता रहा है और भविष्य मे भी ऐसे कार्यक्रमों को आयोजन किया जाता रहेगा। इसके अलावा कैदियो कि लिए प्रशिक्षण व जागरूकता शिविरों का आयोजन भी किया जाएगा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।