कुरुक्षेत्र के मल्टी आर्ट कल्चर सैंटर में जिला शिक्षा विभाग की तरफ से सम्मान समारोह का आयोजन किया गया ।
July 22nd, 2020 | Post by :- | 77 Views
बेटियों ने बारवी की परीक्षा में अच्छे अंक लेकर कुरुक्षेत्र का नाम किया रोशन:नायब
——————————————-
कुरुक्षेत्र  । सांसद नायब सिंह सैनी ने कहा कि हरियाणा शिक्षा बोर्ड के बारवीं के नतीजों में कुरुक्षेत्र की बेटी ने द्वितीय स्थान हासिल करके पूरे जिले का नाम प्रदेश में रोशन करने का काम किया है। इस जिले के टॉप 10 विद्यार्थियों में 7 स्थान बेटियों ने हासिल किए है। इसलिए आज बेटियां किसी भी क्षेत्र में बेटों से कम नहीं है, सभी अभिभावकों को प्रयास करना चाहिए कि बेटियों को अच्छी से अच्छी शिक्षा के लिए स्कूलों में भेजा जाए।
सासंद नायब सिंह सैनी बुधवार को मल्टी आर्ट कल्चर सैंटर में जिला शिक्षा विभाग की तरफ से आयोजित सम्मान समारोह में बोल रहे थे। इससे पहले सांसद नायब सिंह सैनी, खेल मंत्री संदीप सिंह, विधायक सुभाष सुधा, विधायक मेवा सिंह, उपायुक्त धीरेन्द्र खडगटा, एसपी आस्था मोदी, भाजपा के जिला अध्यक्ष धर्मबीर मिर्जापुर, जिला परिषद चेयरमैन गुरदयाल सुनहेडी, एडीसी वीणा हुडा, जिला शिक्षा अधिकारी अरूण आश्री ने हरियाणा प्रदेश में बारवी की परीक्षा में प्रदेश में द्वितीय स्थान हासिल करने पर राजकीय सीनियर सैकेंडरी स्कूल बिहोली की श्रुतिका, प्रदेश में तृतीय स्थान हासिल करने पर राजकीय मॉडल संस्कृति सीनियर सैकेंडरी स्कूल इस्माईलाबाद जसप्रीत सिंह, जिले में द्वितीय स्थान हासिल करने पर राजकीय मॉडल संस्कृति स्कूल इस्माईलाबाद के अक्षित सिंगला, जिले में तृतीय स्थान हासिल करने पर टैगोर बाल निकेतन पिहोवा स्कूल की वंशिका सैनी,जिले में चौथा स्थान हासिल करने वाले लाडवा राजकीय सीनियर सैकेंडरी स्कूल के सुमित पांचाल , जिले में पांचवा स्थान हासिल करने वाली शिव मॉडल स्कूल मलिकपुर की छात्रा अर्पनदीप कौर, जिले में छठा स्थान हासिल करने वाली राजकीय मॉडल संस्कृति स्कूल इस्माईलाबाद से वंदना व सी-डी शिक्षा निकेतन से सिमरणजीत विर्क, जिले में सातवाँ  स्थान हासिल करने वाली बाबा सिद्घ नाथ स्कूल सलारपुर से तनीषा देवी, नवयुग सीनियर सैकेंडरी स्कूल कुरुक्षेत्र से पारूल गुप्ता व सी-डी शिक्षा स्कूल से नवकीरत कौर को प्रशंसा पत्र व स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया।
खेल मंत्री संदीप सिंह ने प्रदेश और जिले में टॉप 10 की सूचि में शामिल विद्यार्थियों को बधाई देते हुए कहा कि सभी विद्यार्थी भविष्य में भी इसी तरह मेहनत और लग्न से पढाई करते रहे और एक लक्ष्य को निर्धारित करके अपने आगामी जीवन की योजना तैयार करें ताकि सभी विद्यार्थी अपने लक्ष्य को हासिल कर सके। उन्होंने कहा कि इन 11 विद्यार्थियों में 7 विद्यार्थी उनके हल्के से है, इन विद्यार्थियों ने ना केवल अपने शिक्षकों और अपने अभिभावकों का नाम रोशन किया है अपितु उनका भी मान-सम्मान बढाने का काम किया है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।