उपमंडल अस्पताल होडल में ब्लड स्टोरेज सेंटर की सुविधा उपलब्ध : डॉ. ब्रह्मदीप
July 21st, 2020 | Post by :- | 22 Views

होडल (मधुसूदन भारद्वाज), सिविल सर्जन डा. ब्रह्मदीप ने बताया कि होडल के सब डिविजनल हॉस्पीटल में स्वास्थ्य सेवाओं को और अधिक बेहतर बनाने के लिए ब्लड स्टोरेज सेंटर का निर्माण किया जा रहा है, जिसमे हर समय रक्त उपलब्ध रहेगा। उन्होंने बताया कि इसके साथ-साथ अल्ट्रासाउंड व सिजेरियन की सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है। होडल के उपमंडल स्तरीय हस्पताल में अब सभी स्पेशलिस्ट की ड्यूटी लगाई जा रही है, जिससे जनमानस भरपूर स्वास्थ्य सेवाएं ले सके।

उप सिविल सर्जन डा. मनोज ने जानकारी देते हुए बताया कि एसडीएच होडल में आने वाली जच्चा-बच्चा के हित को ध्यान में रखते हुए यह कार्य किया जा रहा है, जिन लड़कियों में रक्त की कमी पाई जाती है, उनके लिए यह सुविधा बहुत उपयुक्त रहेगी। उन्होंने बताया कि मरीज की आवश्यकता अनुसार अक्सर लोगों को रक्त लेने के लिए बाहर जाना पड़ता था, जिससे कई बार अति गंभीर स्थिति उत्पन्न हो जाती थी। ब्लड स्टोरेज सेंटर बनने से होडल व आस-पास के लोगों के लिए यह निर्दाया बहुत उपयोगी साबित होगा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।