अंबाला द्वारा सुधारगृह में रह रहे ज्यूविनायलों के लिए एक जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया।
July 20th, 2020 | Post by :- | 23 Views

अम्बाला: (अशोक शर्मा)
जिला एवं सत्र न्यायाधीश व अध्यक्ष, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण कमल कांत के निर्देशानुसार आज जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, अंबाला द्वारा सुधारगृह में रह रहे ज्यूविनायलों के लिए एक जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव एवं सीजेएम दानिश गुप्ता ने बताया कि इस शिविर के जरिए पैनल अधिवक्ता अभिषेक कथूरिया ने ज्यूविनायलो को संबधित कानून की जानकारी दी और सुधारगृह मे प्रदान की जाने सुविधाओं की भी जानकारी दी। उन्होने बताया कि शिक्षा, किताबे, मनोरंजन संबंधी सुविधाओं के अलावा मैडिकल की सुविधा इत्याादि ज्युविनायलों के अधिकार है। इसके अलावा उन्होने जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा प्रदान की जाने वाली सुविधाओं के बारे मे जानकारी देते हुए बताया कि कोई भी व्यक्ति जिसमी आयु 18 वर्ष से कम है या 60 वर्ष से अधिक है तो वह निशुल्क कानूनी सहायता प्राप्त कर सकता है। उन्होने ज्यूविनायलों को कोविड-19 के बारे में सचेत किया और सुरक्षा हेतू माक्स, सैनिटाइजर इत्यादि का निरंतर उपयोग करने के लिए प्रेरित किया।
सीजेएम दानिश गुप्ता ने बताया कि महामारी से बचाव व सरकार द्वारा चलाई गई स्कीमों से अवगत करवाने हेतू जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, अम्बाला व सब डवीजनल विधिक सेवा कमेटी, नारायणगढ़ के पैनल अधिवक्ताओं द्वारा साक्षरता शिविरों का आयोजन किया जा रहा है जिससे लोगों को अपने अधिकारों की जानकारी प्राप्त हो सके।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।