रविवार – सोमवार को 24 घण्टे में 03 नए मामले , 14 हुए डिस्चार्ज
July 20th, 2020 | Post by :- | 160 Views

नूंह मेवात , ( लियाकत अली )  ।   नूह जिले में पिछले 24 घंटे में  रविवार – सोमवार 03 नए केस सामने आए हैं। जिसमें रविवार को कोई नया केस सामने नही आया तथा सोमवार सुबह 03 नए केस  सामने आए हैं । सोमवार सामने आए 03 केस में तावडू 02 , नल्हड़ मेडिकल कॉलेज 01 केस सामने आए हैं । जिले में कोविड से 08 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है।
सोमवार को 14 मरीजों को डिस्चार्ज भी किया गया है।  नल्हड़ मेडिकल कॉलेज में नूह जिले के अलावा आसपास के जिलों के मरीज इलाज कराने के लिए आते हैं। इसीलिए मेडिकल कॉलेज में कोरोना टेस्ट के दौरान काफी लोग पॉजिटिव पाए जा रहे हैं । इसके अलावा जिले के सामान्य अस्पताल मांडीखेड़ा में कोरोना टैस्ट किए जा रहे हैं , जहां लगातार पॉजिटिव केसों की संख्या पिछले कुछ दिन से लगातार बढ़ रही है। अब रैपिड एंटीजन टैस्टिंग नई किट से भी सैम्पल लेने शुरू कर दिए गए हैं। सीएचसी स्तर पर अब सैम्पल लिए जाने लगे हैं , जब सैम्पल लेने की गति बढ़ेगी तो पॉजिटिव केसों की संख्या बढना भी लाजमी है।
डिप्टी सर्जन डॉ अरविंद कुमार ने कहा कि विभाग की टीम लगातार जांच कर रही है। कोरोना ग्रस्त मरीजों के संपर्क में आने वाले सभी लोगों की जांच में विभाग जुटा हुआ है।
बता दें, कि नूंह जिले में कोरोना के अब 110 एक्टिव मरीज हो गए हैं। जिले में अब तक कोरोना के 440 मामले सामने आए हैं। जिनमें अब तक 322 मरीज ठीक हो गए हैं। जिले में अब तक 11376 लोगों को सर्विलांस पर लिया जा चुका है, जिनमें से 9621 लोगों का निगरानी में रखने का पीरियड पूरा हो चुका है। शेष 1755 लोग अंडर सर्विलांस हैं। अब तक 10364 लोगों के सैंपल लैब में भेजे जा चुके हैं, जिनमें से 9840 की नेगेटिव रिपोर्ट मिली है तथा 54 की रिपोर्ट आनी शेष है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review